Bomb attack on chief's vehicle in Ranchi, death of chief including three-year-old daughter

    Loading

    – ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची : पाकुड़ कोटालपोखर-पाली रोड स्थित पहलवान थान के नजदीक पुल के पास सोमवार (Monday) की देर शाम (Evening) अज्ञात बदमाशों ने मुखिया के चार पहिया वाहन (Four-Wheeler) पर बम से हमला बोल दिया। इससे मुखिया कौशर आलम (Kaushar Alam) और उनकी तीन वर्षीय बेटी (Daughter) जुवाइरा नेहार खातुन (Juwaira Nehar Khatun) की मौत हो गई। जबकि मुखिया की पत्नी नासेमा और चार साल का बेटा जुनेद अहमद बुरी तरह जख्मी हो गए। नासेमा और जुनेद अहमद को  इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

    बम हमले की इस घटना में वाहन चालक अमीरुल इस्लाम को भी चोट आई है। घटना को अंजाम देकर सभी हमलावर भाग निकले। पाकुड़ जिले के पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन, एसडीपीओ अजीत कुमार विमल, और पुलिस निरीक्षक सुनीत कुमार घटना की सूचना पाते ही घटनास्थल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

    बम मारने के बाद चाकू से भी किया वार

    ग्रामीणों ने बताया कि मुखिया स्वजनों के साथ कुसमाफाटक के रास्ते पाकुड़ से अपने घर मानिकापाड़ा जा रहे थे। पुल के पास बदमाश घात लगाकर बैठे थे। उन्होंने गाड़ी के पास आते ही बमबाजी कर दी। कार में बैठे सभी लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। वाहन पर से चालक का संतुलन भी बिगड़ गया। गाड़ी रुक गई, तभी वहां पहुंचे एक अपराधी ने मुखिया पर चाकू के कई वार कर दिए। पत्नी बीच-बचाव करने आई तो उस पर भी हमला किया। सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां मुखिया और उनकी बेटी की मौत हो गई।

    अस्पताल में स्वजनों ने किया हंगामा

    स्वजनों और ग्रामीणों ने सदर अस्पताल में चिकित्सकों के देर से पहुंचने पर हंगामा कर मुख्य द्वार पर धरना दे दिया। अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। देर रात एसपी समेत कई पुलिस अधिकारी पहुंचे और स्वजनों को समझाने का प्रयास करते रहे।