Central government is violating democracy in the country: Rajesh Thakur

    ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज संयुक्त किसान मोर्चा (Kisan Morcha) के भारत बंद का समर्थन करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमिटी (Pradesh Congress Committee) के अध्यक्ष राजेश ठाकुर के निर्देश पर पूर्वाह्न 11 बजे कांग्रेस भवन, रांची से बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता हाथ में झंडा-बैनर लेकर नारेबाजी करते हुए रांची स्थित अलबर्ट एक्का चौक पहुंचे और वहां सड़क पर बैठक प्रदर्शन किया।

    इसके उपरांत अलबर्ट एक्का चौक से सर्जना चौक होते हुए जैन मंदिर, पुस्तक पथ, रंगरेज गली, गांधी चौक,और  महावीर चौक के दुकानदारों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने प्रतिष्ठानों को आज बंद रखें। कोंग्रेसी कार्यकर्ताओं के आग्रह पर लोगों ने स्वतः बंद का समर्थन किया और अपने अपने प्रतिष्ठानों को बंद किया।गौरतलब है कि विगत 20 सितंबर 2021 को कोंग्रेस भवन, रांची में सभी गैर भाजपाई दलों की एक बैठक आहूत हुई थी, जिसमें यह निर्णय लिया गया था कि केंद्र सरकार के कृषि काले कानून को निरस्त करने को लेकर 27 सितंबर को आहूत भारत बंद को सड़क पर उतर कर समर्थन किया जाएगा। 

    कोंग्रेसी नेताओं ने भाजपा पर आरोप लगते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी वाली भाजपा सरकार इस देश में लोकतंत्र का हनन कर रही है, संविधान को कुचल रही है, बेरोजगारी चरम पर है, देश के अन्नदाता नौ माह से सड़कों पर आंदोलनरत हैं लेकिन भाजपा की सरकार अपने अहंकार और तानाशाही रवैये से देश के अन्नदाताओं को आत्महत्या करने को विवश कर रही है। इसी के खिलाफ किसान संघर्ष मोर्चा द्वारा आहूत भारतबंद का समर्थन करते हुए कांग्रेस सहित सभी गैर भाजपाई दलों के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरने का काम किया।