Chatrapati Shivaji Maharaj
File Photo: PTI

    Loading

    हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) के निजामाबाद जिले (Nizambad District) के बोधन शहर में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति (statue of Chhatrapati Shivaji Maharaj) स्थापित करने को लेकर रविवार को दो समूहों के बीच झड़प हो गयी और उन्होंने एक-दूसरे पर पथराव किया। इसके बाद शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। पुलिस के अनुसार, पथराव में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

    पुलिस ने बताया कि एक गुट ने मूर्ति रखी थी जिसका दूसरे गुट ने विरोध किया और इस वजह से विरोध प्रदर्शन और पथराव हुआ। निजामाबाद के पुलिस आयुक्त के. आर. नागराजू ने कहा कि धारा 144 (दंड प्रक्रिया संहिता) के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। कानून व्यवस्था प्रभारी एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पुलिस चौकी बनायी गई है और एहतियाती तौर पर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

    उन्होंने कहा कि प्रतिमा स्थापित करने के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी नेता और निजामाबाद से सांसद धर्मपुरी अरविंद ने ट्वीट किया: “बोधन नगर परिषद ने शिवाजी महाराज की प्रतिमा का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया था और संकल्प पारित किया था। फिर भी, टीआरएस-एमआईएम के गुंडे शहर में हंगामा और तनाव पैदा कर रहे हैं।”

    उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “अब, सत्तारूढ़ टीआरएस पार्षद ने शिवाजी महाराज की मूर्ति स्थापित किए जाने पर, बोधन शहर की कानून-व्यवस्था को बाधित करने की खुले आम धमकी दी है।” (एजेंसी)