Amit Shah
ANI Photo

    हैदराबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता पार्टी की राज्य इकाई की ओर से शुरु किए गए ‘‘प्रजा संग्राम यात्रा” के दूसरे चरण के समापन अवसर पर शनिवार को यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि तेलंगाना प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बंदी संजय कुमार की अगुवाई में पार्टी ने पिछले साल सितंबर में प्रजा संग्राम यात्रा के पहले चरण की शुरुआत की थी। दूसरे चरण की शुरुआत आंबेडकर जयंती पर 14 अप्रैल को गडवाल के आलमपुर स्थित जोगुलम्बा मंदिर से हुई थी। 

    भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शाह शनिवार को जनसभा में शामिल होने से पहले शहर के रामनाथपुर स्थित फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला का दौरा भी करेंगे। इस जनसभा का आयोजन शहर के बाहरी इलाके में स्थित तुक्कुगुड़ा में किया गया है। केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने रैली के आयोजन स्थल का शुक्रवार को मुआयना किया और विश्वास जताया कि राज्य में परिवर्तन होकर रहेगा और यहां अगली सरकार भाजपा की बनेगी। 

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा इस ‘पदयात्रा’ के तहत पांच मई को महबूबनगर में एक जनसभा में शामिल हुए थे जबकि केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी पदयात्रा में भाग लिया था। शाह की जनसभा का राजनीतिक महत्व इसलिए भी है, क्योंकि भाजपा राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति के विकल्प के तौर पर उभरना चाहती है।

    भाजपा को 2020 और 2021 में दुब्बक और हुजुराबाद विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव तथा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में सफलता मिली थी, जिससे वह उत्साहित है। (एजेंसी)