Rahul Gandhi and KTR

Loading

हैदराबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए भारत राष्ट्र समिति (BRS) के कार्यकारी अध्यक्ष और तेलंगाना के मंत्री के टी रामराव (KT Rama Rao) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस नेता को राजनीतिक दल चलाने के बजाय एक एनजीओ खोलना चाहिए क्योंकि वह कभी राजनीति को गंभीरता से नहीं लेते हैं।

यहां मीडियाकर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में केटीआर के नाम से मशहूर रामराव ने कहा कि राजनीति की तरफ राहुल गांधी की गंभीरता की कमी तब साफ नजर आयी जब उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार नहीं किया और अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ करते रहे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने गंभीर राजनीति करने के बजाय अमेरिका में ‘‘मोहब्बत की दुकान” कार्यक्रम आयोजित किया। कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर बीआरएस नेता ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नाकामी है और कांग्रेस का इस उपलब्धि में कोई योगदान नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक के लोगों ने भाजपा की अक्षमता और भ्रष्टाचार को खारिज कर दिया और राज्य में चुनाव परिणाम का तेलंगाना पर कोई असर नहीं पड़ेगा। भारत को चुनाव और चयन की जरूरत है, अस्वीकृति की नहीं। हालांकि, दुर्भाग्यपूर्ण रूप से कर्नाटक में लोगों के पास बहुत कम विकल्प बचे थे।”

केटीआर ने कहा कि बीआरएस का एजेंडा अन्य राज्यों को ‘तेलंगाना मॉडल” दिखाना है। उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि वह पिछले 70 साल में देश का विकास करने और विपक्ष के रूप में भी नाकाम है क्योंकि पार्टी ने वैकल्पिक मॉडल तैयार नहीं किया।