Aguwani-Sultanganj bridge, Tejashwi Yadav,

Loading

पटना/भागलपुर. बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) में रविवार शाम निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज पुल (Aguwani-Sultanganj bridge) गंगा नदी में भरभराकर गिर गया। इस घटना में किसी के मारे जाने या घायल होने की जानकारी नहीं है। इस घटना को लेकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने इस पुल के डिजाइन में फॉल्ट होने का दावा किया है।

तेजस्वी यादव ने कहा, “जब इससे पहले भी पुल गिरने की घटना हुई थी, तब भी हम आशंका में थे कि हमें सभी सेगमेंट की जांच करानी चाहिए। रिव्यू मीटिंग भी की गई। IIT रुड़की ने 30 अप्रैल 2022 में पुल गिरने का कारण आंधी तूफान बताया। हमें इसके डिजाइन में पहले से ही फॉल्ट था, इसे पूरे तरीके से ध्वस्त करके फिर से कार्य प्रारंभ करने का हमारा निर्णय था।”

वहीं, प्रत्यय अमृत, एसीएस सड़क निर्माण विभाग ने कहा, “हम पहले क्लीयर थे कि इस ब्रिज को नए सिरे बनाने में किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा, IIT रुड़की की एक रिपोर्ट आ गई है इस मामले में पूरी रिपोर्ट आ जाएगी। इस कार्य के लिए संवेदक के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।”

मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने अपर मुख्य सचिव पथ निर्माण विभाग को पुल के सुपर स्ट्रक्चर टूटकर गिरने की घटना की विस्तृत जांच कराने और दोषियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।