Under construction Aguwani-Sultanganj bridge in Bihar’s Bhagalpur collapses

Loading

भागलपुर. बिहार (Bihar) से बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक राज्य के भागलपुर (Bhagalpur) में रविवार को निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज पुल (Aguwani-Sultanganj bridge) का एक हिस्सा गंगा नदी में गिर गया। स्थानीय लोगों ने पुल गिरने की घटना का वीडियो बनाया है। यह दूसरी बार है जब पुल गिरा है।

इस पल को खगड़िया को भागलपुर से जोड़ने के लिए बनाया जा रहा था। पुल के करीब चार पीलर गिर गए हैं, जिससे लगभग 100 मीटर तक पुल का हिस्सा ढह गया। हालांकि, इस घटना में किसी की मौत यह घायल होने की खबर नहीं है। रविवार होने के कारण पुल पर काम बंद था।

डीडीसी भागलपुर कुमार अनुराग ने कहा, “निर्माणाधीन पुल गिरने की घटना शाम करीब छह बजे हुई। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। स्थानीय प्रशासन मौके पर, हमने ‘पुल निर्माण निगम’ से रिपोर्ट मांगी है।”

वहीं, जदयू विधायक ललित नारायण मंडल ने कहा, “हम उम्मीद कर रहे थे कि पुल का उद्घाटन इस साल के अंत में नवंबर-दिसंबर तक हो जाएगा। लेकिन जिस तरह से गिरा वह दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना की जांच होनी चाहिए, कुछ तो गलती है।”

गौरतलब है कि एक साल पहले भी आंधी में पुल का कुछ हिस्सा ढह गया था। इसे एसपी सिंगला कंपनी बना रही है। हालांकि, दूसरी बार पुल के गिरने से अब पुल के निर्माण कार्य में भारी भ्रष्टाचार होने के सवाल खड़े हो रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 2014 में इस पुल का शिलान्यास नीतीश कुमार ने किया था। पुल का निर्माण 2015 से चल रहा है। इसकी लागत 1710.77 करोड़ रुपए है। पुल की लंबाई 3.16 किलोमीटर है।