bombs recovered
ANI Photo

    रामपुरहाट (पश्चिम बंगाल). पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बीरभूम जिले (Birbhum) में पुलिस ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस के पंचायत स्तर के नेता भादू शेख की हत्या (Bhadu Sheikh Murder Case) के मामले के एक फरार आरोपी के घर के बगल में जमीन में दबे हुए बम बरामद किए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने बोगतुई गांव में पलाश शेख के घर के बगल में ड्रम में रखे विस्फोटकों का पता लगाया है।

    वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद दस्ते ने खाली पड़ी जमीन पर बमों को निष्क्रिय कर दिया। भादू शेख की हत्या के मामले में अब तक कम से कम 10 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

    तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख की हत्या के बाद रामपुरहाट कस्बे के बाहरी इलाके में स्थित बोगतुई गांव में कथित तौर पर करीब एक दर्जन मकानों में आग लगा दी गई थी, जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गयी थी।

    इस घटना के कुछ दिनों के बाद गंभीर रूप से झुलसी हुई एक महिला की मौत हो गयी थी, जिसके चलते मृतकों की तादाद बढ़कर नौ हो गयी थी। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में 21 मार्च को यह घटना हुई थी।

    कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सीबीआई को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। सीबीआई के अधिकारियों ने दिन के दौरान, पड़ोसी कुमाड्डा गांव में कुछ लोगों से बात की। इसी गांव में ही शनिवार को एक बाइक और दो ई-रिक्शा (टोटो) जब्त किए गए थे, जिनका कथित तौर पर वारदात को अंजाम देने के वास्ते बम और पेट्रोल ले जाने के लिए इस्तेमाल किया गया था। अधिकारी के मुताबिक फॉरेंसिक टीम इन वाहनों की जांच कर सकती है। (एजेंसी)