Under the 15th Finance Commission, two schemes will be constructed with the allocated amount

    Loading

    – ओमप्रकाश मिश्र

    रांची : रांची (Ranchi) की मेयर (Mayor) डॉ. आशा लकड़ा (Dr. Asha Lakra) ने रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) क्षेत्र में चार योजनाओं (Four Schemes) का शिलान्यास किया। इन योजनाओं में मेयर फंड (Mayor fund) से निर्मित होने वाली तीन योजनाएं और 15वें वित्त आयोग (15th Finance Commission) के तहत आवंटित राशि से निर्मित होने वाली दो योजनाएं शामिल हैं। मेयर फंड से निर्मित होने वाली योजनाओं के तहत वार्ड-31 में 14,16,200 रुपये की लागत से बिरसा मुंडा के घर से मसना घाट तक आरसीसी नाली निर्माण होगा।

    वार्ड-26 अंतर्गत आजाद हिंद नगर में 2.50 लाख रुपये की लागत से अवस्थित अखरा की चारदीवारी का निर्माण होगा। वार्ड-17 में डंगरा टोली चौक के समीप विमला भगत के घर के समीप 2.50 लाख रुपये की लागत से पीसीसी सड़क का निर्माण होगा। इसके अलावा 15वें वित्त आयोग से आवंटित राशि से वार्ड 29 में 90 लाख रुपये की लागत से पहाड़ी मंदिर के चारों ओर पेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे। इसी प्रकार, 1.17 करोड़ की लागत से वार्ड-49 में इंदिरा पैलेस हिनू से सचिवालय काॅलोनी होते हुए नीम चौक से सरना स्थल गौस नगर तक बिटुमिनस पथ सुधार कार्य होगा।

    इस मौके पर हटिया विधायक नवीन जायसवाल, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, वार्ड-31 के पार्षद अशोक यादव, वार्ड-29 की पार्षद सोनी परवीन, वार्ड-26 के पार्षद अरुण झा, वार्ड-49 की पार्षद जमीला खातून, वार्ड-17 की पार्षद शबाना खान, पंडरा मंडल अध्यक्ष सुवेश पांडे, भजपा के डोरंडा मंडल अध्यक्ष समेत भाजपा के कई कार्यकर्ता और स्थानीय लोग उपस्थित थे।