death
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

कोट्टायम (केरल):  केरल (Kerala) के कोट्टायम (Kottayam) में एक गिरजाघर के मैदान में तेज गति से कार चलाने का विरोध करने पर कुछ लड़कों ने एक पादरी को कथित तौर से कार से टक्कर मार दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना शुक्रवार दोपहर को यहां पूंजार में सेंट मैरी फोरान चर्च में हुई।

पुलिस ने बताया कि लड़कों का एक समूह स्कूल की परीक्षा के बाद मोटरसाइकिल सहित कई वाहनों में गिरजाघर पहुंचा और इस दौरान उन्होंने तेज गति से गाड़ी चलाई और काफी शोर शराबा किया। उसने बताया कि इस पर एक पादरी ने लड़कों को वहां से जाने के लिए कहा क्योंकि गिरजाघर में प्रार्थना की जा रही थी लेकिन लड़कों ने उनकी बात नहीं मानी।

पादरी ने गिरजाघर का गेट बंद करने की कोशिश की जिस पर मोटरसाइकिल सवार लड़कों में से एक ने उनके हाथ पर प्रहार किया और फिर एक कार से उन्हें टक्कर मार दी। घटना के बाद लड़कों को हिरासत में ले लिया गया। घटना के विरोध में पादरियों ने गिरजाघर के मैदान में प्रदर्शन किया। पुलिस ने कहा कि लड़कों द्वारा इस्तेमाल की गई कारों और दोपहिया वाहनों को कब्जे में ले लिया गया है।

उसने कहा कि पादरी को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर है। इस बीच, केरल कांग्रेस (एम) के अध्यक्ष जोस के. मणि ने गिरजाघर में जबरदस्ती घुसने की कोशिश करने वालों और कथित तौर पर पादरी पर हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। (एजेंसी)