(Image-ANI)
(Image-ANI)

    Loading

    नई दिल्ली: बिहार से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे देख आपकी भी रूह कांप जाएंगी। जी हां बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में पुलिस की बर्बरता नजर आई है। बता दें कि बीते बुधवार को निपनिया गांव में सड़क किनारे एक अज्ञात व्यक्ति का शव लावारिस पड़ा था। जैसे ही इसकी सूचना पुलिस को मिली तो उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने के लिए सफाई कर्मियों को बुलाया, लेकिन शव को अच्छे तरीके से ले जाने की बजाय उसे रस्सी बांध कर घसीटते हुए ले गए इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर आ गया, जिसकी वजह से इलाके में सनसनी मच गई। 

    पुलिस की बेरहमी 

    अब इस घटना का वायरल वीडियो के संज्ञान में आने के बाद इस मामले में कार्रवाई की गई है। आपको बता दें कि शव को पोस्टमार्टम के लिए रस्सी से बांधकर खींचते हुए अस्पताल ले जाने के मामले में पुलिस के सब-इंस्पेक्टर (एसआई) अनिल कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। इस घटना के बारे में पुलिस अधीक्षक (एसपी) योगेन्द्र कुमार ने बताया कि एक वायरल वीडियो सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई है जिसमें एक व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए रस्सी से खींचकर अस्पताल ले जाते हुए देखा जा सकता है। वीडियो सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश पैदा हो गया था, लोग आग बबूला हो गए। 

     

    रस्सी बांधकर शव को घसीटा 

    इस दर्दनाक घटना के बारे में बात करते हुए SP ने कहा कि एसआई अनिल कुमार सिंह को मामले की जांच करने और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने के लिए कहा गया था। उन्होंने दो सफाई कर्मचारियों को इस कार्य में लगाया, जिन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल ले जाते समय रस्सी से घसीटा था।

    पुलिस अधिकारी निलंबित

    उन्होंने बताया कि जांच में यह भी पता चला कि शव को मुर्दाघर में ले जाने के दौरान  बेरहमी से पैरों में रस्सी बांधकर उसे खींचा गया था। उन्होंने कहा कि यह एक अमानवीय कृत्य है और एक पुलिस अधिकारी को शव के साथ इस तरह का बर्ताव करने अनुमति नहीं देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अनिल कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। अब इस मामले की जैन हो रही है।