Rahul Gandhi's Bharat Jodo Nyay Yatra, Maharashtra
राहुल गांधी (PTI Photo)

Loading

अमेठी: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) के अमेठी (Amethi) के गांधी चौक पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया एवं ‘राहुल वापस जाओ’ के नारे लगाए। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्रीराम’ का झंडा लेकर पार्टी के जिलाध्यक्ष विष्णु मिश्रा के नेतृत्व में राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी की और जय श्रीराम के नारे भी लगाये। हालांकि, पुलिस भाजपा कार्यकर्ताओं को चौक से करीब 30 मीटर दूर रोकने में सफल रही।

इस बीच, अमेठी के चार दिन के दौरे पर पहुंचीं केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने विकास खंड भादर के टीकरमाफी और भादर जन संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया एवं एक ग्रामीण की शिकायत पर लेखपाल को धरने पर बैठने की धमकी दी।

राहुल गांधी को हराकर 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट गांधी नेहरू परिवार से छीनने वाली स्मृति ईरानी जन संवाद कार्यक्रम के माध्यम से गांवों में चौपाल लगाकर जन समस्याएं सुनने और उनका समाधान कराने में लगी हैं। अमेठी के टीकरमाफी में जनसुनवाई के दौरान स्मृति ईरानी ने जमीन पर अवैध कब्जे के एक मामले में लेखपाल सुधांशु श्रीवास्तव को कड़ी फटकार लगाई और उनसे आधे घंटे के अंदर अवैध कब्जा हटाने को कहा। ऐसा नहीं होने पर उन्होंने धरने पर बैठने की धमकी दी।