FIR registered against Congress state Ajay Rai for promoting enmity
उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय

Loading

वाराणसी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) के खिलाफ वैमनस्यता को बढ़ावा देने के लिए लंका थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) इकाई के अध्यक्ष की तहरीर पर यह मामला दर्ज किया गया है।

वैमनस्यता को बढ़ावा देने का आरोप

लंका थानाध्यक्ष सहजानंद श्रीवास्तव ने बताया कि ABVP की काशी हिंदू विश्वविद्यालय इकाई के अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह की लिखित तहरीर पर अजय राय के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505(2) (वैमनस्यता को बढ़ावा देने वाला बयान देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि अजय राय ने BHU-IIT की छात्रा से छेड़छाड़ मामले में ABVP के छात्रों को जिम्मेदार ठहराया था। 

ABVP के कार्यकर्ताओं की संलिप्तता 

ABVP की काशी हिंदू विश्वविद्यालय इकाई के अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह का आरोप है कि अजय राय ने पत्रकार वार्ता के दौरान बीएचयू परिसर में छात्रा के साथ छेड़खानी की घटना में ABVP के कार्यकर्ताओं की संलिप्तता बताई है जो कि पूर्ण रूप से निराधार है। उन्होंने कहा कि यह ABVP की छवि खराब करने एवं उक्त गंभीर प्रकरण की जांच को प्रभावित करने की नीयत से दिया गया बयान है। 

BHU परिसर विद्यार्थी परिषद का अड्डा

अभय प्रताप सिंह ने आरोप लगाया कि इसी के साथ अजय राय ने अपने बयान में आजम खान की गिरफ्तारी का जिक्र कर विश्वविद्यालय परिसर में जातीय और धार्मिक वैमनस्यता फैलाने का प्रयास किया है। मामला दर्ज होने पर अजय राय ने  एक न्यूज एजेंसी से कहा कि इस कदम से उनकी घबराहट झलक रही है। इस घटना की जांच से इसमें शामिल लोगों का खुलासा हो जाएगा। पूरा BHU परिसर विद्यार्थी परिषद का अड्डा बन गया है।

IIT BHU मामला क्या है

 बुधवार की रात BHU-IIT की एक छात्रा को मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाश मुंह दबाकर कोने में ले गए और उसके कपड़े उतारकर वीडियो बनाने के साथ उसकी तस्वीर भी खींच ली। शिकायत के मुताबिक, बदमाशों ने करीब 15 मिनट तक लड़की को बंधक बनाए रखा और इसके बाद वे उसका मोबाइल नंबर लेकर भाग गऐ।