In UP, a 105 year old woman casts her vote, the groom reached polling booth before his wedding, see what he said in the video-
Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के पहले चरण (First Phase Voting) के लिए राज्य के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों के लिये मतदान जारी है। ऐसे में लोग तमाम पोलिंग बूथों (Polling Booth) पर अपने मत का अधिकार इस्तेमाल करने पहुंच रहे हैं।

    वहीं मुजफ्फरनगर में एक दूल्हा अपनी शादी से ठीक पहले, शादी के कपड़ों में ही वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंचा। इस दूल्हे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो में अंकुर बालियान नाम का दूल्हा कह रहा है कि, पहले मतदान, उसके बाद बहु और उसके बाद ही सब काम होंगे।

    इसी के साथ उत्तर प्रदेश के प्रथम चरण के मतदान के लिए मुजफ्फरनगर में एक मतदान केंद्र पर 105 साल की वृद्ध महिला भी मतदान करने के लिए पहुंचीं। उन्होंने बताया, “मैंने विकास और सुरक्षा के लिए मतदान किया है।”

    दरअसल, गुरुवार सुबह सात बजे शुरू यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान कार्य कोविड प्रोटोकॉल के तहत सुबह सात बजे शुरू हो गया जो शाम छह बजे तक चलेगा। मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। इस चरण में शामली, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा तथा आगरा जिलों में मतदान हो रहा है। 

    यहां देखें यूपी में मतदान से जुड़ीं अपडेट्स लाइव- 

    पहले चरण का चुनाव जाट बहुल क्षेत्र में हो रहा है। इस चरण में प्रदेश सरकार के मंत्रियों श्रीकांत शर्मा, सुरेश राणा, संदीप सिंह, कपिल देव अग्रवाल, अतुल गर्ग और चौधरी लक्ष्मी नारायण समेत कुल 623 उम्मीदवारों के सियासी भाग्य का फैसला होगा। इनमें 73 महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने निष्पक्ष, सुरक्षित और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिये व्यापक इंतजाम और सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की है।