Minister Nandi clean temple

Loading

  • मंत्री नन्दी की अगुवाई में नैनी क्षेत्र में चला “स्वच्छ तीर्थ” अभियान
  • मंत्री नन्दी ने लोगों से की अपील “हर मंदिर को अयोध्या की तरह सजाएं”
  • वॉल पेंटिंग कर नमो एप डाउनलोडिंग कैंप में भी हुए शामिल

प्रयागराज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान  पर देश भर में चल रहे “स्वच्छ तीर्थ” अभियान के अंतर्गत औद्योगिक विकास मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिण विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने शुक्रवार को नैनी के विभिन्न मंदिरों में सफाई की। मंदिर परिसर की सफाई एवं धुलाई करते हुए देव प्रतिमाओं को स्नान कराया और कार्यकर्ताओं के साथ पूजा अर्चना की। इसके साथ ही मंत्री नन्दी वॉल पेंटिंग और नमो एप डाउनलोडिंग बूथ में भी सम्मिलित हुए।

मंत्री नंदी ने “स्वच्छ तीर्थ” अभियान की शुरुआत मनकामेश्वर मंदिर नैनी से की। भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के सहयोग से सफाई करने के बाद उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके पश्चात उन्होंने वाल पेटिंग अभियान में शामिल होकर दीवार पर भाजपा का चुनाव चिह्न कमल बनाया। मनकामेश्वर मंदिर के बाद मंत्री नन्दी नैनी के ही शनि मंदिर पहुंचे। उन्होंने शनि मंदिर में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेने के बाद पूजा-पाठ किया। यहां भी उन्होंने वाल पेटिंग की। इसके अलावा उन्होंने नैनी में एफसीआई गेट के निकट बस्ती में भी स्वच्छता अभियान में शिरकत की।

“स्वच्छ तीर्थ” अभियान के बाद मंत्री नन्दी ने मोहत्सिमगंज, मुट्ठीगंज में बांसमंडी चौराहा, छोटा चौराहा तथा बड़ा चौराहा के पास भाजपा द्वारा चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत ‘नमो एप डाउनलोडिंग’ कैंप में शामिल होकर लोगों से नमो एप से जुड़कर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत का संकल्प साकार करने में सहयोग की अपील की। कार्यक्रमों में मंत्री नन्दी के साथ पूर्व जिला उपाध्यक्ष संजीव जायसवाल, ज्ञानेश्वर शुक्ला, जिला मंत्री श्रीमती बबिता मिश्रा, मंडल अध्यक्ष नैनी दिलीप केसरवानी, पूर्व मंडल अध्यक्ष हरि कृष्ण तिवारी, लक्ष्मी कांत तिवारी, मंडल अध्यक्ष मुट्ठीगंज किशोरी लाल जायसवाल, महामंत्री परमानन्द वर्मा, कोषाध्यक्ष आलोक वैश्य सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 12 जनवरी को नासिक के कालाराम मंदिर में साफ-सफाई करके देशवासियों को मंदिरों और तीर्थ स्थलों सफाई का संदेश दिया था। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने 14 जनवरी को मंदिरों और आसपास के इलाकों की सफाई के लिए राष्ट्रव्यापी ‘स्वच्छ तीर्थ’ अभियान की शुरुआत की  थी। नड्डा ने खुद दिल्ली के करोल बाग स्थित गुरु रविदास मंदिर की सफाई में श्रम दान दिया। इसके बाद केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने देश के विभिन्न हिस्सों में मंदिरों और आसपास की सफाई की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या से राज्यव्यापी स्वच्छता अभियान की शुरुआत की, जो 22 जनवरी तक अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन तक जारी रहेगा।