Family parties are a threat to democracy in the country: JP Nadda
File

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी कमर कस ली है। इसी क्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को बूथ विजय अभियान की शुरुआत की। इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, “पार्टी के कार्यकर्ता ही हमारी ताकत हैं। वहीं 2017 के चुनाव के समय हमें जो वादे किये थे, उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे किए हैं।”

    संबोधन के दौरान जाने प्रमुख बातें

    • देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वंशवाद, जातिवाद, परिवारवाद की राजनीति का अंत हुआ है और विकास की राजनीति प्रतिष्ठित हुई है।
    • 2017 में हमने उत्तर प्रदेश से जो वादे किए थे उसे पूरा करने का काम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने किया है। जनता के आशीर्वाद से उत्तर प्रदेश में दोबारा प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनना तय है।
    • देश में वैक्सीन की उत्पादन क्षमता को काफी बढ़ाया गया है। दिसंबर महीने तक हमारे पास 135 करोड़ कोविड वैक्सीन की डोज़ उपलब्ध हो जाएगी। दिसंबर के अंत तक हम शत-प्रतिशत आबादी को वैक्सीन की डोज़ लगाने में सफल होंगे।
    • कुछ नेता ऐसे हैं जो संसद सत्र के दौरान विदेशों में छुट्टियां मनाने के लिए जाते हैं। कोरोना के समय BJP को छोड़कर सभी राजनीतिक पार्टियां और उसके नेता लॉकडाउन हो गए। ये भाजपा के कार्यकर्ता थे जिन्होंने अपनी जान की बाज़ी लगाकर जरूरतमंदों की सेवा की।
    • यह हमारे लिए गर्व की बात है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में जातिवाद, परिवारवाद, वंशवाद और सांप्रदायिकता की राजनीति का अंत हो गया है और विकास की राजनीति लोकप्रिय हो गई है।
    • उनके नेतृत्व में बीजेपी ने 2017 में 325 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया था. 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी की जनता ने विकास की राजनीति को अपना समर्थन दिया। भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह उत्तर प्रदेश के भविष्य का स्पष्ट संकेत देता है।
    • सभी सर्वेक्षणों के अनुसार, लोगों के आशीर्वाद से उत्तर प्रदेश में भाजपा की शानदार जीत निश्चित है। यूपी ही नहीं उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी बीजेपी की वापसी तय।
    • हमारे पास राजनीतिक नेता हैं जो संसद सत्र के दौरान भी छुट्टी मनाने के लिए विदेश जाते हैं। कोरोना के दौरान, बीजेपी को छोड़कर हर पार्टी और नेता, संगरोध के तहत लॉकडाउन में चले गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी जान जोखिम में डालकर जरूरतमंदों की मदद करना अपना कर्तव्य समझा।