Gold Shivling Ayodhya

Loading

मुकेश श्रीवास्तव 
अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव में जीत होने पर अयोध्या में सोने का शिवलिंग स्थापित होगा। सरयू तट स्थित एक आश्रम में इसकी स्थापना रामादल ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित कल्कि राम करेंगे। वह वर्ष 2014 से प्रधानमंत्री मोदी की सफलता के लिए लगातार धार्मिक महायज्ञ कर रहे हैं। 2024 में नरेंद्र मोदी के दोबारा PM बनने पर 125 किलो और 3 फीट ऊंचा सोने का शिवलिंग स्थापित करने का संकल्प लिया है।
 
उन्होंने बताया कि यह शिवलिंग करीब 3 फीट ऊंचा होगा। यह काम जन सहयोग से किया जाएगा। पंडित कल्किराम ने बताया कि संभवत: भारत के इतिहास में पहली स्वर्ण शिवलिंग (सोने के शिवलिंग) स्थापित की जाएगी। अयोध्या में स्थापित की जाने वाली स्वर्ण शिवलिंग की स्थापना का संकल्प गणेश चतुर्थी को लिया जाएगा। यह संकल्प भारत की नई संसद भवन के शुभारंभ पर श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान भगवान श्रीराम लला सरकार को साक्षी मानकर लिया जायेगा।
 
 
पंडित कल्कि राम ने बताया कि सनातन धर्म की मान्यताओं के अनुसार स्वर्ण शिवलिंग की पूजा करने का बड़ा महात्म्य है और यह विश्व के कोने कोने में रह रहे सनातनियो के हितों को ध्यान में केन्द्रित रखते हुए किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी के 73वें जन्मोत्सव पर धर्म नगरी अयोध्या के सरयू तट स्थित रामादल ट्रस्ट की सिद्ध यज्ञशाला में ब्रह्म मुहूर्त की प्रथम बेला में पीएम के उत्तम स्वास्थ्य, दीर्घायु जीवन की प्रार्थना करते हुए मृत संजीवनी महा मृत्युंजय महामंत्र से आहुति दी गई।
 
 
रामादल अध्यक्ष पंडित कल्कि राम ने बताया कि वैश्विक स्तर पर बनी विषम परिस्थितियों के बीच भारत के प्राचीन गौरव को सशक्त रूप में स्थपित कर रहे प्रधानमंत्री मोदी जैसा महापुरुष पूरी दुनिया में कोई दूसरा नहीं है और न ही भविष्य में दिखाई पड़ रहा है। इसी तरह दिल्ली से आए 90 युवाओं के दल ने जय श्री राम का उद्घोष करते हुए रामलला का दर्शन किया और रामलला से पीएम मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की प्रार्थना की। इस दल ने रामलला के पुजारी संतोष तिवारी से इस संकल्प को लेकर रामलला का आशीर्वाद भी लिया।