Electric buses IN up

    Loading

    लखनऊः  उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह (Dayashankar Singh) ने बताया कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (Uttar Pradesh Transport Corporation) के सभी बसों (Buses) में यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत पैनिक बटन (Panic Button) लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बस में सवार किसी भी यात्री द्वारा किसी भी आपातकालीन आवश्यकता में पैनिक बटन का प्रयोग किया जा सकता हैं।

    परिवहन मंत्री ने बताया कि पैनिक बटन का प्रयोग करते ही उसके सबसे पास के पुलिस स्टेशन को सूचना मिल जाएगी और पुलिस की सहायता उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा यदि चालक के द्वारा अनियंत्रित होकर बस चलाई जाएगी तो उसकी भी सूचना कंट्रोल रूम को मिल जाएगी और तुरंत चालक को कंट्रोल रूम द्वारा सचेत किया जा सकता है।

    निविदा आमंत्रित की गयी हैं

    सिंह ने बताया कि यदि बस अपने निर्धारित मार्ग से अलग सड़क पर जाती है तो उसकी सूचना भी कंट्रोल रूम को मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि बस स्टेशन पर यात्रियों को बस के बारे में यह सूचना भी मिल जाएगी कि कौन सी बस कितनी देर में बस स्टेशन पर पहुंचने वाली हैं। इस संबंध में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने बताया कि परिवहन मंत्री के निर्देशानुसार निगम की सभी बसों में पैनिक बटन लगाए जाने के लिए निविदा आमंत्रित की गयी है। निविदाएं आमंत्रित करने के पश्चात आगे की कार्रवाई भी शीघ्र की जाएगी।