PM Modi to hold first digital election rally in Uttar Pradesh on January 31
File

    नई दिल्ली: आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Assembly Election 2022) में हलचलें तेज़ हो गई हैं। कोविड पोटोकॉल के चलते राजनीतिक पार्टियां (Political Parties) अब डिजिटल रैलियां (Digital Rallies) कर लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में जुट चुकी हैं। इसी बीच बीजेपी (BJP) ने यूपी (Uttar Pradesh) में अपना इलेक्शन कैम्पेन (Election Campaign) तेज़ कर दिया है और यूपी के चुनावी दंगल में अब पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

    इसी कड़ी में 31 जनवरी को पीएम मोदी राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले वर्चुअल रैली करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी की यह वर्चुअल रैली उत्तर प्रदेश के पांच जिलों- शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, सहारनपुर, गौतमबुद्ध नगर (दादरी/जेवर) को कवर करेगी और इसमें 21 विधानसभाएं शामिल होंगी।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चुनाव आयोग के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए 98 मंडलों और 21 विधानसभाओं को कवर करते हुए 100 स्थानों पर प्रधानमंत्री के भाषण को सुनने के लिए व्यवस्था की गई है। प्रति स्थान पर कम से कम 500 लोगों को कवर करते हुए कुल लोगों की संख्या 50,000 होने का अनुमान है। इन जगहों पर एलईडी स्क्रीन और कैंपेन वैन भेजी जाएंगी ताकि लोग प्रधानमंत्री का संबोधन सुन सकें। 

    बीजेपी के पास बड़े पैमाने पर डिजिटल फुटप्रिंट मौजूद है। पीएम मोदी के इस संबोधन को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब आदि सहित अपने सभी प्लेटफार्मों का उपयोग करने की संभावना है और इन 21 विधानसभा क्षेत्रों में 10 लाख से अधिक लोगों तक पहुंचने की उम्मीद है। विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री मोदी का भाजपा के लिए यह पहला संबोधन होगा। 

    बता दें कि, उत्तर प्रदेश राज्य में सात चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। मतगणना 10 मार्च को की जाएगी।