उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक अहमद की पत्नी की तलाश में जुटी प्रयागराज पुलिस, रिश्तेदारों से पूछताछ जारी

Loading

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में पुलिस, क्राइम ब्रेंच और एसटीएफ ने जांच में कई फाइलों को खंगाला है। मामले में लगातार जांच जारी है और कार्रवाई की जा रही है। हत्याकांड के जांच में एक बड़ा खुलासा हुआ है। अतीक अहमद (Atik Ahmed) की पत्नी (Wife) की तलाश में पुलिस ने तीन महिलाओं से पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि तीनों महिलाएं अतीक अहमद की रिश्तेदार हैं। क्राइम ब्रांच की महिला यूनिट महिलाओं से पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार, ये पूछताछ अतीक अहमद की पत्नी के तलाश को लेकर की जा रही है। प्रशासन की ओर से शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

गौरतलब हो कि प्रयागराज डीसीपी दीपक भूकर के मौजूदगी में मंगलवार की रात को अतीक के ऑफिस से 74.62 लाख रुपए बरामद हुए थे। दस असलहे भी थे, इनमें नौ पिस्टल और एक तमंचा है और काफी संख्या में कारतूस भी मिले हैं। 

हत्याकांड का मास्टरमाइंड अतीक!

आपको बता दें कि 24 फरवरी को प्रयागराज में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के अहम गवाह उमेश पाल के साथ ही दो पुलिस कर्मियों की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में गुजरात के जेल में बंद अतीक को मुख्य साजिश कर्ता माना जा रहा है। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत के आधार पर धूमनगंज पुलिस स्टेशन में अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, सहयोगी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। 

हत्या की प्लानिंग में परवीन भी शामिल 

मिली जानकारी के मुताबिक, उमेश पाल हत्‍याकांड से पहले अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन शूटरों से मिला करती थी। गिरफ्तार आरोपियों से की गई पूछताछ के बाद पता चला कि शाइस्ता परवीन उमेश पाल की हत्या की प्लानिंग करने की लिए जो बैठक हुई थी उसमें शाइस्ता परवीन ने कहा था क‍ि, इंशाअल्लाह हमें उमेश को जान से मारकर कामयाब होना है, यह हमारे हक की लड़ाई है, जिसे जीतना ही होगा। उसने कहा था कि, अब बहुत हो गया और अब इस काम को अंजाम देकर हमें अपनी इज्जत वापस लानी है। ये भी जानकारी मिली है कि वो ग्रुप काल में भी शामिल रहती थी।

ईडी करेगी पूछताछ 

अतीक अहमद के ऑफिस से मिले 74.62 लाख रुपए मामले में ईडी ने संज्ञान लिया है। अब ईडी हत्याकांड के आरोपियों से पूछताछ करेगी।