सपा का कुनबा बढ़ा, भाजपा विधायक, बसपा पूर्व सासंद सहित दर्जनों पार्टी में शामिल

    Loading

    -राजेश मिश्र

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Election) में भाजपा (BJP) को कड़ी टक्कर देने में जुटी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सत्तारुढ़ भाजपा की वर्तमान विधायक सहित बसपा (BSP) और अन्य दलों के कुछ प्रमुख नेता सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। बहराइच से भाजपा की वर्तमान विधायक माधुरी वर्मा ने सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है तो बहुजन समाज पार्टी के सांसद रितेश पाण्डेय के पिता और पूर्व सांसद राकेश पाण्डेय ने दर्जनों समर्थकों के साथ सपा में शामिल होने का एलान किया। इसके अतिरिक्त पूर्व विधान परिषद सदस्य कांती सिंह और प्रतापगढ़ जिले के पूर्व विधायक बृजेश मिश्रा सौरभ ने भी सोमवार को सपा का दामन थाम लिया है।

    डुमरियागंज से बसपा नेता सैय्यदा फात्मा के साथ पूर्व सांसद शंखलाल मांझी ने भी अखिलेश की मौजूदगी में सपा की सदस्यता ग्रहण की है। उधर सपा से नजदीकी के चलते सोमवार को ही अपना दल विधायक डॉ. आर.के. वर्मा पार्टी से निलंबित कर दिए गए हैं। वर्मा प्रतापगढ़ के विश्वनाथगंज से वर्तमान में विधायक हैं।

    भाजपा की सरकार में ज्यादा गुंडई: ओमप्रकाश राजभर

    तमाम बड़े नेताओं के सपा में शामिल होने के मौके पर अखिलेश यादव के साथ सुहेलदेव राजभर भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी मौजूद थे। इस मौके पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि पहले तमाम लोग कहते थे जलेबी की तरह घुमाते है पर मैंने तीन साल पहले ही कहा था भाजपा को हटाएंगे। उन्होंने अखिलेश यादव की ओर इशारा करते हुए कहा कि भावी मुख्यमंत्री बगल में है और सरकार के बनने पर भी साथ बैठेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में सपा से ज्यादा गुंडई है और इसे कोई भी देख सकता है। राजभर ने कहा कि इसी 2022 में शपथ समारोह में फिर याद दिलाऊंगा की मैंने भाजपा को हटाने की बात की थी।

    अखिलेश ने साधा बीजेपी पर निशाना

    वहीं, सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार बनने पर शहीद किसानों को 25-25 लाख रु. देंगे। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने पर शहीद किसानों के नाम पर स्मारक बनवाएंगे। अखिलेश ने कहा कि जिस दिन से नए साल पर 300 यूनिट फ्री का फैसला लिया उसी दिन भाजपा को सबसे ज्यादा करंट लगा है।  अब भाजपा वाले पूछ रहे है बिजली कहां से मिलेगी। सपा प्रमुख ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री ने अगर अच्छे से काम किया होता तो बिजली की कमी नहीं होती। हमारे अनुपयोगी मुख्यमंत्री अगर ध्यान देते तो पॉवरप्लांट जल्दी तैयार हो जाते। उन्होंने कहा कि जब 300 यूनिट फ्री देने का वादा किया है तो उसके पीछे तमाम योजनाएं है जो पूरी की जाएगी। सपा मुखिया ने कहा कि अब भाजपा के लंबे लम्बे भाषणों में किसानों की बात नहीं होती है। उन्होंने कहा कि भाजपा की नजर वोट पर है तभी कृषि कानून वापस लिए। अपराधियों को शामिल करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा में कोई ऐसी वाशिंग मशीन है किसी भी अपराधी को भेज दो वो अपराधी लगेगा ही नहीं।