Swami Prasad Maurya
File Photo

    Loading

    लखनऊ: रामचरित मानस  (Ramcharit manas) पर जहर उगलने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने इन दिनों झल्लाए हुए हैं। रामचरित मानस पर पहले विवादित टिप्पणी की और जब वह चारों तरफ से गिर गए तो चल्लाहट में लोगों की प्रतिक्रिया दे रहें हैं। अब उन्होंने अयोध्या के संत जहतगुरु परमहंस (Saint Jahatguru Paramhans) को आतंकवादी और कसाई कह दिया है। यह उन्होंने तक कहा कब महंत ने उनका सिर और जीफ काटने वाली टिप्पणी की थी।   

    सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर किसी और धर्म का कोई व्यक्ति किसी का सिर काटने या किसी की जीभ काटने की बात करता, तो उसे आतंकवादी करार दिया जाता। अगर महंत मेरा सिर काटने और मेरी जीभ काटने की बात कर रहे हैं तो क्या वे आतंकवादी और कसाई नहीं हैं?

    रामचरित मानस पर समाजवादी पार्टी के नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बयान से जब विवाद खड़ा हुआ तो लगा कि उनसे चूक हो गई। वह बैकफुट पर आकर इस पर सफाई दें रहे हैं। स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से तो उन पर हमले होना स्‍वाभाविक था खुद उनकी पार्टी में भी असंतोष के स्‍वर उभरे हैं। समाजवादी पार्टी के किसी भी बडे़ नेता ने स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बयान का समर्थन नहीं किया।