Owaisi and Yogi

Loading

लखनऊ. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शनिवार को प्रयागराज में गैंगस्टर अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ (Ashraf) की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने ने कहा कि उनकी हत्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की कानून व्यवस्था की बड़ी नाकामी का एक आदर्श उदाहरण है।

ओवैसी ने एक ट्वीट में कहा, “अतीक और उसके भाई को पुलिस हिरासत में मार दिया गया और हथकड़ी लगाई गई। जेएसआर के नारे भी लगाए गए। उनकी हत्या योगी की कानून व्यवस्था की बड़ी नाकामी का एक आदर्श उदाहरण है। मुठभेड़-राज का जश्न मनाने वाले इस हत्या के लिए समान रूप से जिम्मेदार हैं।” उन्होंने कहा कि, “जिस समाज में हत्यारे हीरो होते हैं, उस समाज में कोर्ट और इंसाफ़ के सिस्टम का क्या काम?”

गौरतलब है कि प्रयागराज में शनिवार रात को अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। प्रयागराज में मेडिकल चेकअप के लिए ले जाते समय अतीक और अशरफ को कुछ हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया। फायरिंग प्रयागराज के धूमनगंज थाने के अंदर हुई। खबरों के मुताबिक, दो से तीन लोगों ने उन पर गोलियां चलाईं।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अतीक और उसका भाई एक पुलिस वैन से बाहर आए और मीडिया को उनके बेटे के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने के बारे में जवाब देने लगे, तभी हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं। हमलावर पत्रकार बनकर आए थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अरुण मौर्य, नवीन तिवारी और सोनू के रूप में हुई है। घटना के बाद फिलहाल लखनऊ में एक हाई लेवल मीटिंग चल रही है।