Tripura Assembly Elections 2023
FILE PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022)  की तारीखों का ऐलान होते ही सूबे में सियासी संग्राम जारी है। लगातार बीजेपी (BJP) और सपा (SP) ने एक दूसरे पर जवाबी हमले तेज कर दिए हैं। राज्य में पहले चरण की अधिसूचना जारी हो चुकी है। बावजूद इसके बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की लिस्ट नहीं जारी की है। ऐसी खबरें हैं कि भाजपा आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। 

    ज्ञात हो कि यूपी चुनाव के मद्देनजर पिछले दिनों बीजेपी की कोर कमेटी और केंद्रीय चुनाव समिति की राजधानी दिल्ली में बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद खबरें सामने आई थी कि पहले तीन फेज के 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की चर्चा हुई है। इसे लेकर अंतिम रूप जल्द ही दिया जाएगा। इसलिए कहा जा रहा है कि भाजपा आज इन सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। राज्य में सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होने वाला है। 

    गौर हो कि बीजेपी में स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद मची भगदड़ के चलते पार्टी दबाब में है। यही कारण है कि उम्मीदवारों के नामों की घोषणा में देरी हो रही है। पार्टी की कोशिश यही है कि चुनाव जीतने के लिए ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाए जो उसे जीत दिला सकें। सीएम योगी आदित्यनाथ खुद चुनाव लड़ने की घोषणा की है। लगातार ऐसी खबरें आ रही हैं कि पार्टी उन्हें अयोध्या की किसी सीट से मैदान में उतार सकती है।