Asha workers will now get an honorarium of 1500 rupees per month instead of seven and a half hundred Yogi Adityanath

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तारीखों का ऐलान हो गया है। राज्य में सात चरण में वोटिंग होनी है। साथ ही चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। इन सब के बीच बीजेपी (BJP) की आज राजधानी लखनऊ (Lucknow) में अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में भाजपा के उम्मीदवारों के नाम आज फाइनल करने की खबरें हैं। हालांकि इसे लेकर कोई औपचारिक बयान नहीं आया है। 

    ज्ञात हो कि यूपी की राजधानी लखनऊ में आज 24 सदस्यीय चुनाव समिति की अहम बैठक होनी है। इसमें उम्मीदवारों के नाम फाइनल बीजेपी कर सकती हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि बीजेपी ने यह बैठक शाम चार बजे बुलाई है। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित कई नेता शामिल होने वाले हैं।  

    गौर हो कि चुनाव आयोग ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव सात चरण में होंगे। जिसमें प्रथम चरण की वोटिंग 10 फरवरी, दूसरे चरण की 14, तीसरे की 20 फरवरी, चौथे की 23 फरवरी, पांचवें चरण की 27 फरवरी, छठे चरण की तीन मार्च और सातवें चरण के लिए मतदान सात मार्च को होगा। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।