YOGI-AKHILESH

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर सियासी पारा गरमाया हुआ है। लगातार बीजेपी (BJP) और सपा (SP) के नेताओं की तरफ से एक दूसरे पर जवाबी हमले तेज हो गए हैं। इन सब के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) के एक बयान पर सियासी संग्राम जारी है। दरअसल अखिलेश ने एक बयान पर कहा था कि पाकिस्तान (Pakistan) भारत का असली दुश्मन नहीं है। सपा चीफ के इस बयान पर अब सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जिन्हें पाकिस्तान दुश्मन नहीं लगता; इनके नस-नस में ‘तमंचावाद’ दौड़ रहा है।

    ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जिन्हें पाकिस्तान दुश्मन नहीं लगता, जिन्ना दोस्त लगता है। उनकी शिक्षा-दीक्षा और दृष्टि पर क्या ही कहा जाए। वे स्वयं को समाजवादी कहते हैं, लेकिन सत्य यही है कि इनके नस-नस में ‘तमंचावाद’ दौड़ रहा है।

    सीएम योगी का ट्वीट-

    गौरतलब है कि इससे पहले संबित पात्रा ने अखिलेश यादव के बयान पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि मैंने एक अखबार में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का इंटरव्यू पढ़ा जिसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत का असली दुश्मन नहीं है बल्कि बीजेपी वोटों की राजनीति करने के लिए पाक को बीच में लाती है। पात्रा ने कहा कि ये शर्मनाक बयान है इसके लिए अखिलेश को देश से माफी मांगनी चाहिए।