Amit Shah in Gujrat

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर सभी सियासी पार्टियों ने अपनी तैयारियों को और भी तेज कर दिया है। भाजपा चुनाव से पहले ही जीत का दावा कर रही है तो दूसरी तरह समाजवादी पार्टी भी सत्ता में वापसी की बात कह रही है। चुनाव को लेकर भाजपा में मंथन शुरू है। इसी कड़ी में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के बाद गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) दो दिनों के उत्तर प्रदेश दौरे (Uttar Pradesh) पर आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि अमित शाह इस दौरान भाजपा को जीत का मंत्र देंगे। साथ ही आगे का रोडमैप भी तैयार करेंगे।  

    बता दें कि अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे के मद्देनजर सूबे का सियासी माहौल समझने की कोशिश करेंगे। पीएम ने जहां पूर्वांचल में भाजपा के लिए माहौल बनाने का काम किया है तो शाह की नजर अवध के इलाकों पर हैं। जानकारी के अनुसार अमित शाह 29 अक्टूबर को लखनऊ आएंगे। वे पार्टी की चुनाव को लेकर हुई तैयारियों की समीक्षा करेंगे। साथ ही आगे की रणनीति पर बात करेंगे।  

    वहीं अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं। साथ ही शाह बीजेपी की सदस्यता अभियान की भी शुरुआत करने वाले हैं। खबर है कि पार्टी का अधिक फोकस पिछड़ों और दलितों को पार्टी से जोड़ने पर होने वाला है। यूपी चुनाव से पहले शाह का यह दौरा बहुत अहम है। भाजपा के सामने किसान आंदोलन, लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा सहित कई ऐसी चुनौतियां हैं जिससे वह निपटना चाहती है।