Uttar Pradesh : CM Yogi Adityanath performed special pooja in Gorakhnath temple, watch video
File Photo

    Loading

    लखनऊ : कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को मात देने में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) ने एक और उपलब्धि हासिल की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के निर्देशन में प्रदेश में वृहद स्तर पर चल रहे कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) में उत्तर प्रदेश ने 2 करोड़ से अधिक नि:शुल्क बूस्टर डोज (Booster Dose) का आकड़ा पार कर लिया है। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और प्रदेश की जनता को बधाई दी है। रविवार को प्रदेश के 19.64 लाख लोगों को बूस्टर डोज दी गई।  

    टीका जीत का अवश्य लगवाएं 

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से बूस्टर डोज की जानकारी साझा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश ने कोविड-19 के खिलाफ लोगों को बूस्टर डोज देने में बड़ी सफलता हासिल करते हुए दो करोड़ से अधिक का आकड़ा पार कर लिया है। यह उपलब्धि स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स की कड़ी मेहनत का परिणाम है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से महामारी के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने और जल्द से जल्द बूस्टर डोज को लगाकर कोरोना मुक्त भारत के लिए ”टीका जीत का” की अपील की है।  

    अभियान चलाकर किया जा रहा जागरूक

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन टीकाकरण अभियान की शुरुआत के बाद 75 दिन के विशेष अभियान के तहत चलाए जा रहे अमृत खुराक अभियान का ही परिणाम है कि योगी सरकार ने एक बार फिर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपनी अहम जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने वायरस के खिलाफ लोगों को जल्द से जल्द बूस्टर डोज देने के लक्ष्य की शुरुआत 10 जनवरी से की थी। इसके तहत 18 वर्ष की आयु के लोगों को 15 जुलाई से बूस्टर डोज देने के लिए 75 दिनों का विशेष अभियान शुरू किया था। वहीं मुख्यमंत्री के निर्देशों पर 18 वर्ष से अधिक आयु के हर व्यक्ति को बूस्टर डोज लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बूस्टर खुराक के महत्व के बारे में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के माध्यम से टीकाकरण केंद्रों की जानकारी भी दी जा रही है।