gorakhpur
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/गोरखपुर. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले से आ रही हैरान करने वाली खबर के अनुसार, यहां बारिश की प्रार्थना के लिए इलाके के गोविंदपुर (Govindpur) में आयोजित एक अखंड पाठ के बीच कुछ युवकों का टोटका, बीती सोमवार रात विवाद का बड़ा कारण बन गया। दरअसल यहां, बारिश की चाहत में कुछ मनचले और उद्दंड युवकों ने 75 वर्षीय बुजुर्ग पर गोबर-गंदगी का घोल बनाकर डाल दिया।  जिससे इलाके में हंगामा हो गया।

    बाद में उक्त बुजुर्ग ने बीते मंगलवार को थाने में इस मामले में शिकायत दर्ज करवायी। लेकिन फिर बीते मंगलवार को देर शाम गांव पहुंचने पर उक्त बुजुर्गवार की नाराज आरोपियों ने  पिटाई कर दी। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।   

    घटना की जानकारी के मुताबिक, यहां के गोविंदपुर गांव में बारिश के लिए तरह-तरह के टोटके किए जा रहे हैं। इसी क्रम में इंद्र देवता को खुश करने के लिए बीते सोमवार रात रामायण पाठ का आयोजन किया गया था। तब यहां किसी ने युवकों को बता दिया कि, अगर वे गोबर व गंदगी का घोल बनाकर किसी बुजुर्ग को नहला दें तो इलाके में बारिश हो सकती है।

    बस, फिर क्या था इन युवकों ने गोबर का घोल बनाया और बुजुर्ग जगदीश पांडेय पर ले जाकर उसे उड़ेल दिया। वे बुजुर्ग ऊपर से लेकर नीचे तक गोबर से सराबोर हो गए। वहीं बुजुर्ग जगदीश की मानें तो, गोबर और गंदगी उनके आंख, नाक व मुंह में चली गई, जिससे वे काफी परेशान हुए हैं।