watch video uttar-pradesh pratapgarh-mla-rk-verma-engineering-college-construction-viral-video

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। यहां के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज (Engineering College) की बिल्डिंग बनाने का काम चल रहा है। इसी दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक डॉ. आरके वर्मा (RK Verma) कॉलेज के काम का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण करने के बाद सपा नेता ने कॉलेज के निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाया। विधायक आरके वर्मा ने अपने हाथ से ही दीवार को धक्का दिया तो पूरी दीवार ही गिर गई। निर्माण कार्य को देखकर आरके वर्मा ने कहा कि यह कब्रगाह तैयार किया जा रहा है।

    दरअसल, प्रतापगढ़ के रानीगंज विधानसभा के शिवसत में जंगलों के बीच हे राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी बीच सपा विधायक डॉ. आरके वर्मा निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे। आरके वर्मा जब नींव पर चलने लगे तो ईंटे उखड़ने लगीं। इसके बाद विधायक ने एक हाथ से खड़ी दीवार को धक्का दिया तो दीवार गिर गई।

    सपा विधायक आरके वर्मा इस घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘ऐसे घटिया निर्माण कार्य से सरकार युवाओं का भविष्य नहीं तैयार रही,यह उनके मौत का इंतजाम है, रानीगंज विधानसभा में बन रहे इंजीनियरिंग कॉलेज में भ्रष्ट सरकारी तंत्र का दर्शन।’

    सपा विधायक ने निर्माण कार्य की हालत देखकर कहा कि, ‘ये इंजीनियरिंग कॉलेज नहीं, प्रतापगढ़ के लिए कब्रगाह बन रहा है, जिले में योजनागत लूट मची हुई है, किस हद तक लूट चल रही है।’

    इस दौरान विधायक को इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण में लगी हुई पीली ईंटों के साथ ही सीमेंट व बालू भी घटिया किस्म की नजर आई। इसके बाद आरके वर्मा ने गुस्से में जिलाधिकारी को फोन कर पूरी बात बताई। सपा विधायक के फ़ोन के बाद ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के इंजीनियर मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य से सैम्पल भर कर जांच के लिए लैब भेज दिया।