Anandiben Patel

    Loading

    मेरठ : उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) की राज्यपाल ने बुधवार को छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि वे अपने कार्यों से परिजनो को प्रसन्न और राष्ट्र को सम्मानित करें तथा अपने अथक प्रयासो से भारत को पुनः विश्व गुरूत्व के स्थान पर प्रतिष्ठापित करें।

    यहां चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के 33वें दीक्षान्त समारोह में कुलाधिपति पटेल ने विद्यार्थियों से कहा कि वे प्रण ले कि वे जहां कहीं भी अपनी सेवा देंगे वहां पूरी ईमानदारी, निष्ठा एवं मनोयोग से कार्य करेंगे। उन्होने कहा कि आपके सत कार्य आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिम्बित करते है। उन्होने युवाओं से देश एवं प्रदेश के निर्माण में बढ़चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया।

    दीक्षांत समारोह में कुल 127961 छात्र-छात्राओ को उपाधियां वितरित की गयी जिसमें 42492 छात्र एवं 85496 छात्राएं है। समारोह के प्रारंभ में वंदे मातरम एवं समापन पर राष्ट्रगान हुआ। पटेल ने कहा कि नारी शक्ति आगे बढ रही है। उन्होने कहा कि आज जितने भी अवार्ड दिये गये है उसमें छात्राएं ज्यादा है। उन्होने कहा कि छात्र-छात्राओ के बीच स्वच्छ स्पर्धा होनी चाहिए।  राज्यपाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यो का विशेष रुप से उल्लेख करते हुए कहा कि सरयू परियोजना का निर्माण कार्य पूर्ण कराया जिससे 30 लाख किसानों को पानी मिलेगा। 

    पटेल ने मेरठ का जिक्र करते हुए कहा कि ज्ञान और संघर्ष की भूमि के रूप में जानी जाने वाली यह नगरी अब क्रीडा जगत से संबंधित उत्पादों की निर्माता एक प्रमुख नगरी के रूप में भी विकसित हो गयी है। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि डिग्रियां पाना शिक्षा का अंत नहीं, विद्यार्थी हमेशा अनवरत पढने की भूमिका में रहता है। (एजेंसी )