Apple MacBook Air 2022 के फीचर्स हुए ऑनलाइन लीक, यहां देखें पूरी डिटेल

    Loading

    नई दिल्ली: दिग्गज टेक कंपनी Apple ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपना अनलीशेड इवेंट (Unleashed Event) को आयोजित किया था। इस कार्यक्रम के दौरान कंपनी ने दो लेटेस्ट मैकबुक प्रो मॉडल (MacBook Pro), नेक्स्ट जनरेशन के एयरपॉड्स (Airpods) और नए होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर (HomePod Mini) का पेश किया था।

    इस नए मैकबुक प्रो (MacBook Pro) नोटबुक की सबसे खास बात ये कि यह Apple के M1 Pro और M1 Max चिपसेट से लैस है। इसके अलावा Apple अब अगले साल नया मैकबुक एयर 2022 (Macbook Air) को लॉन्च कर सकता है। इस डिवाइस के स्पेसिफिकेशन और डिजाइन की जानकारी भी लीक हो गई है।

    Apple विश्लेषक डायलन के मुताबिक, नेक्स्ट जनरेशन का मैकबुक एयर नोटबुक 2022 में लॉन्च किया जाएगा। यह नया मैकबुक एयर लास्ट जनरेशन की तुलना में काफी शानदार होगा और नए टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। यह मैगसेफ चार्जर (Magsafe Charger) के साथ पेश किया जाएगा। इसमें एक 1080P वेब कैमरा भी शामिल होगा, जो करंट 720p वेबकैम का बड़ा अपग्रेड होगा। Apple विशेषज्ञ की मानें तो नए मैकबुक एयर 2022 में USB टाइप-C कनेक्टर के साथ-साथ 30W पावर एडॉप्टर भी मौजूद रहेगा। 

    अपकमिंग Macbook Air एयर नोटबुक में फुल साइज का कीबोर्ड दिया जाएगा। टिपस्टर ने बताया कि, मैकबुक एयर 2022 24-इंच iMac मशीन और अलग-अलग कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इस मैकबुक को ब्लू, ग्रीन, पिंक, सिल्वर, येलो, ऑरेंज और पर्पल कलर में पेश किया जाएगा।

    GizChina की एक रिपोर्ट के मुताबिक, MacBook Air लैपटॉप में केवल ‘MacBook’ लोगो होगा। आगामी मैकबुक एयर 2022 में HDMI कनेक्टर या SD कार्ड स्लॉट नहीं दिया जाएगा। वहीं ProMotion 120Hz ProMotion डिस्प्ले तकनीक भी नहीं दी जाएगी। हालांकि, इसके स्क्रीन के चारों ओर बेज़ल होंगे। मैकबुक एयर 2022 में Apple M2 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है।