Photo Credit-Apple Watch
File Photo

Loading

मुंबई: मौजूदा समय माइक्रो टेक्नोलॉजी (Micro Technology) का है। पहले केवल फोन ही स्मार्ट थे अब सब कुछ स्मार्ट है। इस समय बड़ी संख्या में स्मार्ट वॉच (Apple Watch) के दीवाने हैं। अगर आप Apple Watch के फैन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। खबर है कि एपल वॉच वॉच के साथ कलर चेंजिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगी। रंग बदलने वाली एप्पल वॉच का पेटेंट (Petent) सामने आया है।

तीन स्ट्रैप डिजाइन मिलेंगे और हर स्ट्रैप का एक खास रंग 

रिपोर्ट के मुताबिक एपल वॉच एप की मदद से आप एपल वॉच का कलर (Color) अपने कपड़ों के हिसाब से बदल सकेंगे। आपको फोन पर कलर चेंज नोटिफिकेशन (Color Change Notification) भी मिलेगा। पेटेंट के मुताबिक, कंपनी इस खास एपल वॉच के बैंड (Band) के लिए एक इलेक्ट्रोक्रोमिक एलिमेंट का इस्तेमाल करेगी। एपल के इस पेटेंट की जानकारी एपल ने पहली बार दी है। इस फीचर को शुरू करने के बाद आप अपनी एपल वॉच के कलर से मैच कर सकेंगे। नई वॉच के साथ तीन स्ट्रैप डिजाइन मिलेंगे और हर स्ट्रैप का एक खास रंग होगा। इसके अलावा यह भी दावा किया जा रहा है कि बैंड को बिना हटाए उसका रंग बदला जा सकता है।

एपल वॉच में ब्लड शुगर मॉनिटरिंग फीचर भी

यूजर्स के पास कलर एडजस्ट (Color Adjust Option) करने का ऑप्शन भी होगा। यूजर्स सिर्फ स्ट्रैप के कलर से ही फोन में आने वाले नोटिफिकेशन को जान सकेंगे, हालांकि एपल ने अभी आधिकारिक तौर पर इस फीचर के बारे में कुछ नहीं कहा है। खबर है कि एपल वॉच में ब्लड शुगर मॉनिटरिंग फीचर (Sugar Monitoring Feature) भी मिलेगा। सबसे खास बात यह है कि शुगर चेक करने के लिए आपको सुई की जरूरत नहीं पड़ेगी, ऐपल ने अभी तक इस फीचर को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।