एक प्यारे साथी की तलाश है? तो जानिए इन पांच डेटिंग ऐप्स के बारे में

    Loading

    दिल्ली: वेलेंटाइन डे (Valentine Day) बस कुछ ही दिन दूर है। फरवरी के महीने में कई युवाओं के लिए एक खास बात होती है और वह है वैलेंटाइन डे और बहुत से लोग इस दिन को अलग-अलग तरीकों से मनाने की योजना बनाते हैं। इसके अलावा कई लोग इस दिन अपने पसंदीदा व्यक्ति को एक अच्छा उपहार देकर सरप्राइज (Surprise) देने की सोचते हैं। लेकिन जैसे-जैसे समय बदला है, लड़के-लड़कियों की रुचियां भी बदली हैं। लेकिन कई अभी भी एक साथी की तलाश कर रहे हैं। अगर आप पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो भारत में कुछ डेटिंग ऐप्स हैं जहां आप अपने पार्टनर की तलाश कर सकते हैं…..

    File Photo

    Bumble 

    अगर आप फर्जी प्रोफाइल और अनावश्यक स्वाइप से थक चुके हैं तो बम्बल ऐप (Bumble App) आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। यह एक फ्री डेटिंग ऐप है। इससे आप वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। इसमें आपको डेट, बीएफएफ, बिज जैसे तीन मोड मिलते हैं। खास बात यह है कि महिलाएं सबसे पहले बात करना शुरू करती हैं।

    File Photo

    Tinder

    डेटिंग की ऑनलाइन दुनिया Tinder ऐप (Tinder App) अधूरी है। यह ऐप भारत के बाहर बहुत लोकप्रिय है। यह यूज़र्स के अनुकूल इंटरफेस प्रदान करता है। इसमें विज्ञापन भी कम है। इसका प्रीमियम प्लान आपको अनलिमिटेड स्वाइप, फिल्टर, ट्रैवल मोड, हाइड ऐड्स और कंट्रोल योर प्रोफाइल जैसे कई फायदे देता है।

    File Photo

    Hinge 

    हिंज (Hinge App) एक डेटिंग ऐप यूजर इंटरफेस के साथ आता है। इसमें यह ऐप यूजर्स को बायो जैसे फीचर्स का भी इस्तेमाल करने की सुविधा देता है। यूजर्स फोटो और स्पॉइलर पर भी कमेंट कर सकते हैं। इसके जरिए आप अपनी रुचि के लोगों को ढूंढ सकते हैं।

    File Photo

    Happn 

    आपने हैप्पन ऐप (Happn App) के बारे में तो सुना ही होगा। जिन लोगों ने इसके बारे में नहीं सुना है, उनके लिए यह ऐप आपको सड़क पर लोगों से जोड़ता है। लेकिन लॉकडाउन के बाद हैपन भी टिंडर की तरह काम करने लगा है। आप इस ऐप के जरिए अपने पार्टनर के साथ वीडियो कॉल और टेक्स्ट चैट कर सकते हैं।

    File Photo

    Aisle 

    यदि आप वास्तव में एक वास्तविक संबंध चाहते हैं और डेटिंग के बारे में गंभीर हैं, तो आप इस ऐप को आज़मा सकते हैं। लेकिन सच्चाई और गंभीरता का दावा किसी और ने नहीं बल्कि आइज़ल ऐप ने किया है। इसके जरिए आप दूसरे शहरों के प्रोफाइल को भी लाइक कर सकते हैं। कुछ ऐप्स में यह फीचर सिर्फ प्रीमियम यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।