Twitter
Pic: ANI/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) साइट ट्विटर (Twitter) अपने एक नए फीचर पर काम कर रहा है। जिसका नाम ‘नोट्स’ फीचर (Twitter Notes Feature) है। फ़िलहाल कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर के आने के बाद यूज़र्स ट्विटर पर एक लिंक के रूप में लंबे टेक्स्ट (Long Text) लिखकार शेयर कर सकेंगे। यह टेस्टिंग दो महीने तक चलेगी। इस टेस्टिंग में कनाडा, घाना, यूके और यूएस में लेखकों का एक छोटा ग्रुप शामिल होगा। इस फीचर को बड़े लेवल पर रोल-आउट को लेकर फ़िलहाल कोई जानकरी नहीं दी गई है।

    इस नए फीचर को लाने का उद्देश्य यूज़र्स को ट्विटर इको-सिस्टम में रखना है। यह फीचर एक तरह से ब्लॉग की तरह होगा, से आप ट्विटर पर शेयर कर सकेंगे। वहीं आप अपने नोट को पब्लिश करने के बाद इस लिंक को कहीं भी शेयर कर सकते हैं। न्यूज़ एजेंसी ने ट्वीट कर इस नए फीचर की टेस्टिंग की जानकारी दी है। जिसमें लिखा है, ‘ट्विटर एक पोस्ट के लिए 2,500 वर्ड करैक्टर की टेस्टिंग कर रहा है।’

    बता दें कि, ट्विटर पर लंबे पोस्ट करने की क्षमता की मांग काफी लंबे समय से यूजर्स कर रहे हैं। इस ऐप में पहले केवल 140 कैरेक्टर्स लिखे जा सकते थे। लेकिन, फिर साल 2017 में इसे बढ़ाकर 280 कैरेक्टर्स कर दिया गया था। ऐसे में सीमित अक्षरों के चलते यूजर्स अपनी पूरी बात समझाने के लिए ट्विटर थ्रेड्स का यूज़ करते हुए आए हैं। जिसमें एक ट्वीट के बाद दूसरे व तीसरे ट्वीट में बात को लिखी जाती है। लेकिन, इस टेस्टिंग के बाद यूज़र्स की यह परेशानी भी दूर हो जाएगी।