File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: दुनिया दिनोदिन डिजिटल होती जा रही है और लोगों में एआई का क्रेज बढ़ता जा रहा है। एआई ने लोगों का काम काफी आसान कर दिया है। एआई मिनटों में शानदार काम करता है। एआई तेजी से लेखन, सॉफ्टवेयर विकास, डेटा विश्लेषण और शिक्षा में अपनी पहुंच बढ़ा रहा है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के भविष्य को देखते हुए गूगल भी इस दौड़ में शामिल हो गया है।

180 देशों में लॉन्च किया गया

एक इवेंट के दौरान गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कंपनी के नए फीचर को लोगों के सामने पेश किया। सुंदर पिचाई ने कहा कि गूगल बार्ड को और सुरक्षित बनाने के लिए काम किया गया है। Google ने जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर अधिक जोर दिया है। आप Google फ़ोटो, जीमेल और Google मैप्स के लिए जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपके कई काम आसान हो जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल इसे 180 देशों में लॉन्च किया गया है।

40 भाषाओं में करता है काम 

Google I/O 2023 में कहा गया था कि आप फोटो के साथ कैप्शन जेनरेट करने के लिए AI का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह AI आपकी पसंद के अनुसार संपर्क उत्पन्न करके ईमेल प्रक्रिया को सरल करता है। गूगल बार्ड 40 भाषाओं में काम करता है और आसानी से लोगों तक अपनी पहुंच बढ़ा सकता है। ई-मेल लिखने में आपको घंटों लग जाते थे, लेकिन Google AI इसे सेकंडों में आपके लिए कर सकता है। गूगल ने अपने मैप को बेहतर बनाने के लिए इसे बर्ड आई व्यू में दिखाना शुरू कर दिया है। इसे सीधे तौर पर इमर्सिव व्यू कहा जाता है। इसकी मदद से आपको मैप में 3डी व्यू मिलेगा। Google ने हाल ही में इस फीचर को लॉन्च किया है। इमेज एडिटिंग के लिए गूगल ने मैजिक एडिटर लॉन्च किया है, जिसकी मदद से फोटो में कई तरह के बदलाव आसानी से किए जा सकते हैं।