Google Pixel 6 सीरीज 28 अक्टूबर को दे सकते हैं दस्तक, टेक टिप्स्टर ने किया खुलासा

    नई दिल्ली: टेक कंपनी Google का आगामी Google Pixel 6 Series लॉन्च होने की तैयारी में है। कंपनी के इस आगामी सीरीज के तहत Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro को लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज को कंपनी ग्लोबल लॉन्चिंग करने की तैयारी में है, जिसे लेकर खूब चर्चा भी की जा रही है। इन दोनों स्मार्टफोन से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुकी है। वहीं अब टेक टिप्स्टर जॉन प्रोसर ने गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो की लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा किया है। 

    माय स्मार्ट प्राइस की रिपोर्ट के अनुसार, टेक टिप्स्टर जॉन प्रोसर ने दावा किया है कि Google Pixel 6 Series के Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro स्मार्टफोन्स को 28 अक्टूबर के दिन ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। जिसकी प्री-बुकिंग 19 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। 

    वहीं, अगर अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन को Made By Google इवेंट के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। जो कि 13 सितंबर को आयोजित होने वाला है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इन दोनों स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तारीख और कीमत को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं किया है।

    Google Pixel 6 Specifications

    लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल पिक्सल 6 स्मार्टफोन में 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा। वहीं फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है, हालांकि कैमरा सेंसर की जानकारी नहीं मिली है। इसके अलावा डिवाइस में पावरफुल बैटरी सपोर्ट भी दिया जा सकता है। 

    Google Pixel 6 Pro Specifications

    Google Pixel 6 Pro स्मार्टफोन में 6.71 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह डिवाइस एंड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इस आगामी हैंडसेट को दमदार बैटरी सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा यह स्मार्टफोन 128GB, 256GB या 512GB तक की स्टोरेज के साथ लॉन्च होगा। 

    Google Pixel 6 And Google Pixel 6 Pro Price

    गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो इन दोनों स्मार्टफोन्स को प्रीमियम रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। यह दोनों डिवाइस एप्पल और सैमसंग के फोन को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। यह जानकारी लीक रिपोर्ट्स से मिली है।