Pic: Twitter
Pic: Twitter

    नई दिल्ली: दिग्गज टेक कंपनी HMD Global ने भारत में अपना एक नया फोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन Nokia 8210 4G है। HMD Global ही नोकिया ब्रांड से स्मार्टफोन को लॉन्च करता है। इस नई डिवाइस को दो कलर ऑप्शन में भारतीय बाजार में पेश किया गया है। 

    Specifications

    Nokia 8210 एक फीचर फोन है, जो डुअल नैनो सिम सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। इस फोन में परफॉर्मेंस के लिए Unisoc T107 प्रोसेसर दिया गया है। ये फोन Series 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इस फीचर फोन में 2.8-इंच QVGA डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 128MB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही यह 48MB के रैम के साथ आते है। 

    Nokia 8210 फोन के रियर में 0.3-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। ये फीचर फोन FM रेडियो को भी वायर्ड और वायरलेस मोड में सपोर्ट करता है। इसमें MP3 प्लेयर भी मौजूद है। इसमें 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है। साथ ही माइक्रो-USB पोर्ट को भी है। कनेक्टिविटी के लिए इस फीचर फोन में Bluetooth V5 का सपोर्ट है। इस फोन में कई प्री-लोडेड गेम्स जैसे Snake, Tetris, BlackJack दिए गए हैं। 

    Nokia 8210 फोन में में टॉर्च के साथ पावर, न्यूमेरिक और फंक्शन का भी सपोर्ट दिया गया है। पावर बैकअप के लिए Nokia 8210 4G फोन में 1,450mAh की बैटरी दी गई है। इस फोन को लेकर कंपनी का दावा है कि इससे 6-घंटे तक का टॉकटाइम 4G नेटवर्क पर मिलता है। इसका स्टैंडबाय टाइम 27 दिन का है। 

    Price 

    Nokia 8210 4G फोन को भारत में 3,999 रुपये की कीमत में  लॉन्च किया गया है। इस फीचर फोन को डार्क ब्लू और रेड शेड्स कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इस फोन को नोकिया इंडिया की वेबसाइट या ई-कॉमर्स साइट अमेज़न से खरीदा जा सकता है। कंपनी इस फोन पर एक साल के लिए रिप्लेसमेंट गारंटी भी दे रही है।