1643653785_whatsapp
File Photo

Loading

मुंबई: लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हाट्सएप जल्द ही एंड्रॉयड डिवाइस यूजर्स को स्क्रीन शेयरिंग फीचर उपलब्ध कराएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.23.11.19 में वीडियो शेयरिंग के दौरान स्क्रीन-शेयरिंग फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसके जरिए इसका मकसद कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है। यूजर्स को व्हाट्सऐप का यह नया फीचर वीडियो कॉलिंग के दौरान कैमरा स्विच ऑप्शन के बगल में दिखाई देगा। वीडियो कॉलिंग के दौरान यूजर्स स्क्रीन शेयरिंग को कभी भी बंद कर सकते हैं। साथ ही यह फीचर तभी एक्टिवेट होगा जब ऐप यूजर अपने स्क्रीन शेयरिंग की परमिशन देगा।

जल्द ही आप वॉट्सऐप में यूनीक यूजरनेम सेट कर पाएंगे

पॉप्युलर मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप को जल्द ही यूजरनेम सेट करने का ऑप्शन मिलेगा, जिसके जरिए यूजर्स अपने अकाउंट के लिए यूनिक यूजरनेम सेट कर सकेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों के यूजर एक्सपीरियंस और प्राइवेसी को और बेहतर बनाने के लिए WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो कि बीटा वर्जन 2.23.11.15 के डेवलपमेंट फेज में है। यूज़र्स व्हाट्सएप के इस नए फीचर को ऐप की सेटिंग के प्रोफाइल सेक्शन में पा सकते हैं। इसके बाद आप वॉट्सऐप अकाउंट की पहचान के लिए मोबाइल नंबर पर निर्भर रहने की बजाय यूनीक यूजरनेम का ऑप्शन भी चुन सकेंगे।

हाल ही में वॉट्सऐप ने मैसेज एडिटिंग और चैट लॉकिंग फीचर किया था पेश 

WhatsApp ने हाल ही में मैसेज एडिटिंग और चैट लॉकिंग फीचर पेश किया था। मैसेज एडिट फीचर में यूजर्स भेजे गए मैसेज को 15 मिनट तक एडिट कर सकते हैं। साथ ही चैट लॉक फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी ग्रुप या इंडिविजुअल चैट को लॉक कर सकते हैं। इस सुविधा को सक्षम करने के बाद, यूजर्स केवल डिवाइस पिन या बायोमेट्रिक लॉक का उपयोग करके अपनी चैट तक पहुंच पाएंगे।