Don Dawood Ibrahim gets government made big ... Tomorrow Dawood Ibrahim's 7 properties will be auctioned

    ठाणे. ठाणे पुलिस (Thane Police) द्वारा गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld don Dawood Ibrahim)के गुर्गे (Henchman) सैय्यद तुबलानी (Sayyed Tublani) से लगातार पूछताछ कर रही है। वहीं सूत्रों की मानें तो आईबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) (Intelligence Bureau) के बाद अब सीआईडी (क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट) (Crime Investigation Department)करनेवाली है।

    सूत्रों के अनुसार दुबई और ईरान में यात्रा के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई मुस्तकीन और अनीश तुबालनी के संपर्क में था। पुलिस और अन्य खुफिया एंजेसियों को शंका हैं कि तुबलानी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के दोनों भाई किसी बड़ी साजिश को रचने के फिराक में है। 

    गौरतलब है कि हाल ही में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देनेवाले आतंकवादियों को खुफिया एजेंसियों ने गिरफ्तार कर उनके नापाक मंसूबों को नाकाम किया है। इसी बीच दुबई और ईरान की यात्रा कर लौटे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को शक है कि आतंकवादी गतिविधियों में तुबलानी का भी हाँथ शामिल हो सकता है इसलिए पुलिस लगातार तुबलानी की जांच करने में लगी हुई है। आईबी पिछले कुछ दिनों से तुबलानी की जांच कर रही है लेकिन फिलहाल तुबलानी ने ज्यादा जानकारी आईबी को नहीं दी है। 

    आईबी की जांच के बाद अब तुबलानी की जांच सीआईडी कर सकती है

    ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजय शिंदे ने बताया कि फिलहाल आईबी ही तुबलानी की जांच कर रही है। आईबी के बाद तुबलानी की जांच शायद सीआईडी भी कर सकती है। फिलहाल तुबलानी ने ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है। लगातार जांच शुरू है। 

    दाऊद के भाई की क्या है साजिश?

    आईबी निरंतर तुबलानी से पूंछताछ कर रही है लेकिन अब तक तुबलानी ने कुछ भी जानकारी नहीं दी है। सूत्रों की मुताबिक दाऊद के दो भाई अनीश और मुस्तकीन के संपर्क में निरंतर रहा है।  दुबई और ईरान यात्रा के दौरान अनीश और मुस्तकीन से तुबलानी मिला था ऐसी जानकारी मिल रही है। तुबलानी और दाऊद के भाई किस साजिश को अंजाम देने के फिराक में है इसकी जांच खुफिया एजेंसियां करने में जुटी हुई है।