corona

  • ठीक होने वालों का आंकड़ा पहुंचा सवा दो लाख के पार

ठाणे. ठाणे जिले में पिछले एक सप्ताह के बाद कोरोना संक्रमण (Corona infection) में कमी आई है और रविवार की अपेक्षा सोमवार को जिले में सिर्फ 347 नए कोरोना (Corona) के मामले सामने आये हैं।  जबकि पिछले 24 घंटे के भीतर मात्र 07 कोरोना संक्रमितों (Corona infected) की मौत दर्ज की गई है।

मौत के आंकड़े और मरीजों की घटती संख्या जिलावासियों के लिए राहत की बात मानी जा रही है। जिले में अब तक इस वैश्विक महामारी (Global epidemic) से 2 लाख 36 हजार 556 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 5 हजार 823 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।जिले में कोरोना जैसे भंयकर वैश्विक बीमारी से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा सवा दो लाख पार करते हुए अब तक 2 लाख 25 हजार 276 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।  जबकि जिले में ऐक्टिव मरीजों की संख्या 5457 रह गई है। जिनका जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा हैं।  

यदि आंकड़ों पर नजर डालें तो सोमवार को जिले के भिवंडी मनपा की सीमा में सिर्फ 01, ठाणे ग्रामीण में सिर्फ 10 नए मरीज पाए गए हैं। जबकि अंबरनाथ, बदलापुर, भिवंडी और ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन एक भी मरीज की मौत दर्ज नहीं की गई है।  

जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जिले में प्रथम क्रमांक पर ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 102 नए कोरोना के केस सामने आये हैं और दो लोगों की मौत दर्ज की है।  इस प्रकार यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 53 हजार 527 तक पहुंच गई है और मृतकों का आंकड़ा 1 हजार 273 तक पहुंच गया है।  जबकि जिले के दूसरे क्रमांक पर फिर कल्याण-डोंबिवली मनपा है, जहां पर सोमवार को सिर्फ 87 मरीज मिले हैं और एक मरीज की गई है।  यहां पर कुल मृतकों का आंकड़ा 1 हजार 082 पर पहुंच गया है और कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 55 हजार 838 हो गई है।  

नवी मुंबई परिसर में सोमवार को 62 नए कोरोना के केस सामने आए हैं। जबकि पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत है।  यहां पर अब तक 49 हजार 715 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 1015 पॉजिटिव मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है।  

कोरोना मुक्ति की तरफ बढ़ रहा है भिवंडी और ठाणे ग्रामीण 

वैसे जिले की एकमात्र महानगर पालिका भिवंडी है जो कि कोरोना मुक्ति की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को यहां सिर्फ 01 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।  इस प्रकार यहां पर कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हजार 363 तक पहुंच चुकी है।  मीरा-भाईंदर मनपा की सीमा में 43 नए केस कोरोना के मिले हैं और कुल संक्रमितों की संख्या 24 हजार 896 तक पहुंच गई है।  यहां दो मरीजों की मौत सोमवार को दर्ज की गई और कुल मृतकों का आंकड़ा 773 तक पहुंच गया है।   

इसी प्रकार अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र में 06 नए मरीजों के साथ एक की भी मौत दर्ज नहीं की गई है और यहां पर कुल संक्रमितों का आंकड़ा 8 हजार 092 और मृतकों की संख्या 294 तक पहुंच गया है।  बदलापुर नगरपालिका क्षेत्र में सोमवार को 28 नए मरीज पाए गए हैं और कुल संक्रमितों की संख्या 8 हजार 481 हो गई है।  

इसी तरह शहापुर, मुरबाड़, कल्याण, भिवंडी तालुका वाले ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में सोमवार को सिर्फ 10 नए कोरोना संक्रमित पिछले 24 घंटे मिले हैं और एक भी मरीज की मौत दर्ज नहीं की गई है।  यहां पर अब तक इस वैश्विक महामारी के चपेट में 18 हजार 477 मरीज आ चुके हैं और 571 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।