Demand for immediate repair of Badlapur-Barvi dam road caught on

    Loading

    बदलापुर. भारी बरसात (Heavy Rains) के कारण बदलापुर (Badlapur) से बारवी बांध (Barvi Dam) के बीच की सड़क (Road) जो बहुत अच्छी हुआ करती थी। अब उस सड़क में जगह – जगह गड्ढे दिखाई दे रहें है। इन गड्ढों की वजह से वाहन चालको को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बरसात के थम जाने के बाद अब इस सड़क में गड्ढों को भरने यानि सड़क को वाहन चलने योग्य बनाए जाने की मांग को लेकर लगभग सभी राजनीतिक दल अपने-अपने स्तर पर महकमे से लिखित और फोन के माध्यम से कर रहें है।

    ऊक्त सड़क की देखभाल एमआईडीसी प्रशासन द्वारा किया जाता है। यह सड़क बदलापुर पश्चिम में है। बदलापुर – अंबरनाथ के मध्य वडवली, वालिवली, एरंजाड गाँव से होकर बारवी बांध की ओर जाती है। जिसका अंतर लगभग 16 किलोमीटर है।  इस सड़क पर पिछले कुछ महीने स छोटे-छोटे गड्ढे थे। परिक्षेत्र हुई भारी बारिश के चलते गड्ढे बड़े बनते जा रहें है। स्थानीय राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों का कहना है कि यदि  समय पर मरम्मत नहीं की तो यही गड्ढे दिन-ब-दिन बड़े हो जाएगे। गड्ढों का साम्राज्य कुलगांव बदलापुर नगर परिषद के अन्य सड़को पर भी है। पर  मुलगांव क्षेत्र के राहटोली तक सड़क की स्थिति काफी खस्ता हो चुकी है। गड्ढों से बचने के लिए लोग अपनी वाहनों की आवाजाही भी किसी दुर्घटना को दावत देती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इससे कई मोटरसाइकिल सवार गिर गए और उन्हें मामूली चोटें आई हैं। नागरिकों की बार-बार मांग के बावजूद, एमआईडीसी प्रशासन द्वारा सड़क की मरम्मत का काम न शुरू किए जाने से नाराजगी है।

    ठाणे जिला ग्रामीण भाजपा उत्तरभारतीय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राधेश्याम सिंह ने भी संबंधित विभाग को सड़क की स्थिति से अवगत कराया है। शहर के दो भागों को यातायात से जोड़ने के लिए रेल पटरियों के ऊपर बने उड़ान पूल की सड़क की भी हालत काफी दयनीय है। डामर की ऊक्त सड़क पर वर्तमान समय मे जगह-जगह गड्ढे हो गए है। जानकारी के अनुसार तकरीबन 35 से 40 लाख रुपए इस काम पर खर्च किए गए थे

    बारवी बांध सड़क की हालत बदतर

    इस सड़क का उपयोग मुरबाड, बारवी बांध के अलावा पास के गांव के लोगों द्वारा भी किया जाता है। क्योंकि, क्षेत्र में कई फार्म हाउस और रिसॉर्ट हैं, कई पर्यटक भी शनिवार और रविवार अर्थात वीकेंड को इस क्षेत्र में आते है। इसलिए हमेशा व्यस्त रहने वाले बदलापुर-बारवी बांध सड़क की तत्काल मरम्मत करने की जरूरत है। कैप्टन दामले के अनुसार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी महिला की प्रदेश पदाधिकारी दर्शना दामले ने भी एमआईडीसी प्रशासन से आग्रह की है।

    - कैप्टन आशीष दामले, अध्यक्ष, बदलापुर शहर राष्ट्रवादी कांग्रेस

    खरवई गांव की सड़क का काम जल्द शुरू हो

    नगरपालिका क्षेत्र की तकरीबन सभी प्रमुख सड़के अच्छी स्थिति में है लेकिन खरवई गांव परिसर की मुख्य सड़क का काम बाकी है। घोरपड़े ने बताया कि लगभग 14 करोड़ की निधि ऊक्त रोड़ के लिए मंजूर हुई है। निविदा प्रक्रिया बाकी है। घोरपड़े ने कहा कि वर्तमान में नगरपालिका का कामकाज प्रशासकीय अधिकारियों के पास है। नगरपालिका के जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल पिछले साल मई में पूरा हो चुका है। कोरोना के कारण चुनावी प्रक्रिया नहीं हो पा रही है। भाजपा नेता ने स्वीकार किया नगरपालिका क्षेत्र के विकास के लिए जनप्रतिनिधि महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते है। जनप्रतिनिधि न होने से अधिकारी वर्ग काम के प्रति गंभीर नहीं होते है।

    - राजेंद्र घोरपड़े, पूर्व अध्यक्ष, ( भाजपा जिला पदाधिकारी, बदलापुर नगरपालिका )