Follow corona rules to avoid lockdown

    Loading

    नवी मुंबई. कोरोना (Corona) के संक्रमण को फिर से बढ़ते हुए देखकर मनपा कमिश्नर ने वाशी (Vashi) स्थित एपीएमसी (APMC) की मंडियों का अचानक दौरा किया। इस दौरान उन्होंने यहां के व्यापारियों को आगाह करते हुए कहा कि एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) से बचना है तो कोरोना के नियमों (Rule) का गंभीरता से पालन करो।  

    गौरतलब है कि विगत कुछ सप्ताह से नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) के तहत आनेवाले क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। जिसकी रोकथाम करने के लिए मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर के द्वारा हर संभव उपाय किए जा रहे हैं। एपीएमसी की मंडियों में इसकी रोकथाम के लिए बताए गए नियमों का पालन किया जा रहा है कि नहीं। इसका प्रत्यक्ष निराक्षण करने के लिए मनपा कमिश्नर ने एपीएमसी की मंडियों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने यहां के व्यापारियों को कोरोना के नियमों का पालन करने व कराने का निर्देश दिया।

     मंडियों में आते है 50 से 50 हजार लोग

    वाशी स्थित एपीएमसी की सब्जी, फल, अनाज, मसाला और आलू-प्याज की मंडी सुबह से देर रात तक कारोबार होता है। इन मंडियों में हर दिन 50 से 60 हजार लोग माल बेचने और खरीदनें के लिए आते हैं। जिसकी वजह से यहां की मंडियों में भारी भीड़ होती है।जिसके चलते यहां पर कोरोना के संक्रमण के फैलने का खतरा बना रहता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मनपा कमिश्नर बांगर ने एपीएमसी का अचानक दौरा किया। इस दौरान उन्होंने यहां पर बहुत से लोगों को बगैर मास्क के घूमते हुए देखा। इसके अलावा यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन और प्रतिबंधित प्लास्टिक की थैलियों का इस्तेमाल करने वाले भी नजर आए। जिसके बारे में मनपा कमिश्नर ने नाराजगी व्यक्त की।

    प्रशासक और संचालक मंडल से चर्चा करने का निर्देश

    कोरोना की रोकथाम के मामले में एपीएमसी में लापरवाही की जा रही है। इसे प्रत्यक्ष रुप से देखने के बाद मनपा कमिश्नर बांगर ने मनपा के संबंधित अधिकारियों को इस मामले में एपीएमसी के प्रशासन और संचालक मंडल के साथ तत्काल चर्चा करते कोरोना की रोकथाम करने के लिए ठोस उपाय करवाले का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने एपीएमसी की मंडियों में कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने का आदेश मनपा के संबंधित विभाग को दिया है।