KDMC demolishes three-storey building

    कल्याण. कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विजय सूर्यवंशी के आदेशानुसार अतिरिक्त आयुक्त सुनिल पवार और विभागीय उपायुक्त उमाकांत गायकवाड़ के मार्गदर्शन में कल्याण पश्चिम (Kalyan West) मुरबाड रोड स्थित छाया टाकीज के सामने मॉर्डन गेस्ट हाउस (Modern Guest House) नामक तीन मंजिला जर्जर  इमारत पिछले चार दिनों से तोड़ने का काम मनपा के तोड़क दस्ते द्वारा किया जा रहा था। जो कि मंगलवार को जाकर पूरा हुआ और इमारत को जमींदोज कर दिया गया। 

    यह इमारत केडीएमसी की जमीन पर 1976 में बनाई गई थी। स्ट्रक्चर ऑडिट के बाद मनपा द्वारा 2013 में ही इसे धोखादायक घोषित कर दिया गया था। तल मंजिल पर नौ दुकानें थी जिसे मनपा ने भाड़े पर दे रखा था। मनपा द्वारा धोकादायक घोषित करने के बाद सभी दुकानदारों ने न्यायलय का दरवाजा खटखटाया था, न्यायलय ने मनपा के पक्ष में निर्णय सुनाते हुए दुकानदारों को 30 अप्रैल 2021 तक दुकान खाली करने का आदेश दिया था।

    सभी दुकानदारों ने 28 मई 2021 को दुकान खाली कर दी थी।  जिसके बाद मनपा ने तोड़क कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई के दौरान ब वार्ड अधिकारी चंद्रकांत जगताप, उपअभियंता नेमाड़े,कनिष्ट अभियंता मोरे,प्रभाग के दस कर्मचारी और प्रभाग के दस पुलिस कर्मचारी और एक केबल क्रशिंग मशीन से इमारत को जमींदोज कर दिया गया।