File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: संपप्ती को लेकर विवाद की खबरें आपने बहुत सुनी या फिर पढ़ी होगी, लेकिन आज हम इससे जुड़ी एक ऐसी खबर आपको बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। अक्सर कहा जाता है की कुत्ता यह संसार का सबसे ईमानदार जीव है जो अपने मालिक को किसी भी मोड़ पर अकेले नहीं छोड़ता, चाहे सुख हो या फिर दुःख अपने मालिक के साथ साये के जैसे रहता है, ऐसे में बदले में मालिक भी पालतू कुत्ते को बहुत प्यार करते है और उनके खाने-पिने से लेकर पूरा ख्याल रखते है।

    लेकिन क्या आपने कभी यह सुना है कि किसी शख्स ने अपनी जायदाद कुत्ते के नाम कर दी हों? जी नहीं ना? लेकिन वास्तव में ऐसा हुआ है। जहां एक शख्स ने अपने बेटे से नाराज हो कर अपने वफादार कुत्ते के नाम पूरी जायदाद कर दी है। फिलहाल यह घटना खूब चर्चा में है। आइए जानते है क्या है पूरा मामला…. 

    पालतू कुत्ते के नाम जायदाद 

    आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा की चांद तहसील में एक किसान ने कुछ ऐसा किया कि हर कोई हैरान रह गया। किसान अपने बेटे से इतना नाराज हुआ कि उसने एक चौंकाने वाला फैसला ले लिया। उसने अपनी 2 एकड़ जमीन अपने वफादार कुत्ते के नाम कर दी। सोशल मीडिया पर भी इस घटना की चर्चा है। हर कोई इस खबर के बारे में जानकर चौंक रहे है। 

    बीटा नहीं रखता ख्याल इसलिए… 

    दरअसल हुआ यह कि लड़के ने अपने पिता और मां की देखभाल नहीं की। इससे नाराज किसान ने यह फैसला लिया। किसान ने कई बार अपने बेटे को समझाने की भी कोशिश की कि बेटा मां का ख्याल रखना। पिता के समझाने के बावजूद उसने अपने पिता और माता की सुध नहीं ली। नाराज किसान ओम नारायण वर्मा ने अपनी कुल संपत्ति में से दो एकड़ जमीन अपने वफादार कुत्ते को दे दी। किसान के इस कुत्ते का नाम जैकी रखा है।

    वसीयतनामा में लिखा… 

    इस बीच किसान के पास कुल 18 एकड़ जमीन थी। उसमें से 2 एकड़ जमीन किसान ने कुत्ते के नाम और शेष संपत्ति अपनी पत्नी चंपा के नाम पर दे दी। किसान ने अपनी वसीयत में लिखा, ‘मेरी पत्नी और मेरा पालतू कुत्ता मेरी सेवा करते हैं, इसलिए मेरे जीते जी वे मुझे सबसे प्यारे हैं’। उन्होंने वसीयत में आगे लिखा, ‘मेरे मरने के बाद पूरी संपत्ति और जमीन-जायदाद पत्नी चंपा वर्मा और वफादार कुत्ते जैकी के नाम हो जाएगी।’ साथ ही, जो भी कुत्ते की सेवा करेगा, उसे संपत्ति का अगला वारिस माना जाएगा।” यह खबर मध्य प्रदेश में जंगल की आग की तरह फैल गई। हर कोई इस खबर को पढ़कर हैरान है साथ ही इस शख्स के फैसले की सरहाना भी कर रहे है।