(Image-Social Media)
(Image-Social Media)

    Loading

    नई दिल्ली: जैसा की हम सब जानते है, बड़े शहरों में घर किराए पर लेना बहुत कठिन काम और डिमांडिंग हो गया है। आजकल मकान किराए पर लेते समय, किरायेदारी समझौते सहित कई प्रक्रियाओं को पूरा करना होता है। ऐसे में घर मालिक के कई नियम और शर्तें  समझना पड़ता हैं। ये दोनों बातें किरायेदारों को परेशान करती हैं; लेकिन जरूरत के चलते किराएदार इन सभी चीजों को पूरा करता है। फिलहाल बेंगलुरु के एक दलाल और घर की तलाश कर रही एक महिला के बीच की बातचीत सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। यह संवाद मकान मालिक द्वारा मकान किराए पर देने के लिए बताई गई शर्तों पर आधारित है। आइए जानते है इस वायरल चैट के बारे में…. 

    मकान मालिक ने रखी यह शर्तें 

    बातचीत के दौरान दलाल ने महिला से कहा कि किराए के मकान में तुम पार्टी नहीं कर सकती और इस घर में पुरुष मित्रों का प्रवेश वर्जित है। ऐसे में अब व्हाट्सएप पर हुई इस बातचीत का स्क्रीनशॉट उसी महिला ने ट्विटर पर शेयर किया है। नेटिज़न्स ने इस पोस्ट पर कमेंट कर अपने अनुभव साझा किए हैं। इस वायरल चैट पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। आइए जानें कि वास्तव में यह संवाद और मकान मालिक की शर्तें क्या हैं। बता दें कि ‘आजतक’ ने इस बारे में एक जानकारीपूर्ण रिपोर्ट दी है। 

    लोगों ने किए कमेंट्स 

    बेंगलुरु की एक महिला किराए पर घर ढूंढ रही है। इसी बीच उसकी दलाल से बातचीत का स्क्रीनशॉट वायरल हो गया है। महिला ने व्हाट्सएप बातचीत का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर साझा किया। आप किराए के घर में पार्टी नहीं कर सकते। साथ ही दलाल ने महिला से कहा कि इस घर में पुरुष मित्रों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। महिला ने दलाल से कहा कि वह एक मकान मालिक के स्वामित्व वाला घर नहीं चाहती है जो इसे इस तरह नियंत्रित करता है। जैसे ही महिला ने इस बातचीत का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया, पोस्ट पर ट्विटर यूजर्स के रिएक्शन की बाढ़ आ गई है। कुछ ट्विटर यूजर्स ने अपने अनुभव भी साझा किए हैं।

    ये है वायरल चैट 

    बातचीत के दौरान इस महिला ने कहा कि, ‘हर दलाल मुझसे पूछ रहा है कि क्या मैं शादीशुदा हूं। क्योंकि शादीशुदा लोग बोरिंग लाइफ जीते हैं। इसलिए उन्हें घर लेना चाहिए। मैं अब कल से एक शादीशुदा  के रूप में बैंगलोर में एक घर की तलाश कर रही हूं। मेरा पति भूत होगा। वह इस बात का ध्यान रखेंगे कि घर में कोई पार्टी न हो और कोई पुरुष मित्र घर में न आए।’ ”क्या दो औरतें घर में रह सकती हैं?” औरत ने दलाल से पूछा। दलाल ने जवाब दिया, ‘मैं घर के मालिक से पूछूंगा और उसे बता दूंगा।’ फिर दलाल ने महिला से पूछा, ‘क्या तुम पार्टी करती हो? मेरे पास 2 बीएचके का नया फ्लैट है; लेकिन वहाँ पार्टी करना और पुरुष मित्रों को घर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।’

    महिला ने कहा… 

    जैसे ही इस बातचीत का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर पोस्ट किया गया, कई यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया दी। इसमें एक यूजर इस महिला को सलाह देते हुए लिखता है, ‘आपको ब्रोकर को बताना चाहिए था कि आपके पति आर्मी में हैं जिससे आपको आसानी से घर मिल जाता।’ @shaiz_princess नाम के एक यूजर ने कमेंट किया, ‘मेरे मकान मालिक ने मुझे एक अजीब शर्त दी थी कि जब भी कोई मेहमान आए तो उन्हें उसकी जानकारी देनी होगी। इस पर मैंने मकान मालिक से कहा कि मुझे जेल नहीं घर चाहिए।’ट्विटर यूजर @malagali_somu ने कमेंट करते हुए लिखा, ”एक मकान मालिक ने मुझसे मेरी जाति तक पूछ ली।”