गजब: ये है भारत का डिजिटल भिखारी, छुट्टे नहीं बल्कि लेता है ऑनलाइन भीख

    Loading

    नई दिल्ली: जहां मोदी राज आने के बाद से भारत को पूरी तरह डिजिटल बनाने की हर संभव कोशिश की जा रही है, ऐसे में बिहार से एक खबर सामने आयी है। जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते। जी हां हम भिखारी का हुलिया देखकर इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि वह कितना अमीर होगा।

    कई खबरे तो ऐसी भी आयी है, जहां भिखारियों की लाखों- करोड़ों की संपत्ति निकल आयी है। ऐसी ही कुछ मिलती जुलती खबर सामने आयी है। जी हां दरअसल एक भिखारी कैश ही नही बल्कि डिजिटल भीख भी मांगता है। आपको बता दें कि इस भिखारी का नाम राजू है, जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है। आइए जानते है पूरी खबर…..

    चर्चा में है ऑनलाइन  भीक 

    आपको बता दें कि ये अनोखी खबर बिहार के बेतिया रेलवे स्टेशन की है, यहां राजू भिखारी पिछले तीस साल से भीख मांग रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले राजू को अपना पेट पालने के लिए ही कड़ी मशक्क्त करनी पड़ती थी और किसी तरह वह कुछ पैसे जुटा पाता था लेकिन धीरे-धीरे राजू ने डिजिटल मीडियम के जरिए भीख मांगना शुरू कर दिया और देखते ही देखते वह फेमस हो गया।

    राजू आसपास के कई शहरों में भीख मांगने लगा और उसके भीख मांगने का अंदाज इतना निराला है कि लोगों का ध्यान उसकी तरफ चला ही जाता है, क्यों की उसके भिक मांगने का माध्यम और तरीका बाकी लोगों से बहुत अलग है। 

    ऑनलाइन भीक 

    आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन आपको बता दें कि राजू लोगों से अब छुट्टे नहीं लेता बल्कि फोन पे, गूगल पे, पेटीएम जैसे डिजिटल माध्यमों से भीख मांगता है। राजू ने यह सब तब किया जब कई बार लोग यह कह देते थे कि उनके पास छुट्टे पैसे नहीं हैं, इसके बाद राजू ने बैंक में खाता खुलवाया।उनका कहना है कि हालांकि ज्यादातर लोग नगद ही पैसे देते हैं, लेकिन कुछ लोग बार कोड स्कैन करके खाते में भी पैसा ट्रांसफर करते हैं। 

    राजनीति में है रुचि 

    राजू को बैंक खाता खोलने में भी काफी दिक्कतें हुई, इसके बाद उसने पीएम के डिजिटल इंडिया कैम्पेन से प्रभावित होकर उसने अपना खाता खुलवाया। उसकी राजनीति में भी दिलचस्पी है और वह लालू प्रसाद यादव का फैन है, वह कई बार उनसे मिल भी चुका है। फिलहाल राजू भिखारी इन दिनों अपने भीख मांगने के अंदाज से चर्चा में है। लोगों को इसके भीख मांगने का अंदाज काफी आकर्षित कर रहा है।