amazon
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. ब्राजील (Brazil) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के अमेजन के जंगलों में एक जनजाति अब पूरी तरह से विलुप्त हो गई है। इसका आखिरी सदस्य भी अब वहां मृत पाया गया है। बता दें कि इस जनजाति का यह यह सदस्य जंगल में गड्ढा खोदकर जानवरों को उसमें फंसाकर शिकार करता था। 

    Courtsey:  New York Post

    इस कारण इसे ‘मैन ऑफ द होल’ (Man of the Hole) भी कहा जाता था। वहीं यह आखिरी सदस्य 26 साल से तनारू आइलैंड पर अकेला ही रहा करता था। दावा है कि उसे अपनी मौत का पहले से अंदाजा था। इसलिए उसने रीति अनुसार हाथ में तोते का पंख भी पकड़ा हुआ था।

    जी हां, अब दुनिया के सबसे अकेले आदमी की भी मौत हो गई है। ब्राजील (Brazil) में अपनी जनजाति का ये आखिरी शख्स भी दुनिया से कूच कर गया। इसी के साथ ही दुनिया से इस जनजाति का अस्तिव भी अब पूरी तरह से मिट गया है। 

    Courtsey:  philip lewis

    हालाँकि इस शख्स के असली नाम के बारे में कभी किसी को कोई जानकारी नहीं रही है। वाकई इस इंसान ने 26 साल अमेजन के वर्षा वनों में बगैर किसी के संपर्क में रहे अकेले ही काट डाले थे। उन्हें मैन ऑफ द होल (Man of the Hole) के तौर पर जाना जाता था क्योंकि उसने गहरे गड्ढे खोदे थे, शिकार और छिपने के लिए। 

    Pic: Social Media

    उसका शव 23 अगस्त को उसकी भूसे की झोपड़ी के बाहर एक झूले में मिला था। उसके साथ कोई भी हिंसा के कोई संकेत नहीं थे। ऐसा भी माना जाता है कि “मैन ऑफ द होल” की उम्र लगभग 60 साल थी और उसकी मौत प्राकृतित तरीके से हुई है। वहीं पुलिस ‘द मैन ऑफ़ द होल’ की पोस्टमार्टम जांच भी करेगी।