hasan-ali

    नयी दिल्‍ली. जहाँ एक तरफ पाकिस्‍तान (Pakistan) टीम टT20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) से फिलहाल हारकर बाहर हो गई है।  जी हाँ, ग्रुप 2 में अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में पहुचंने वाली इस पाकिस्‍तान टीम को ऑस्‍ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) ने 5 विकेट से हराकर फ़ाइनल से बाहर कर दिया है।  पाकिस्‍तान की इसी हार के विलन बने हसन अली (Hasan Ali), जिन्‍होंने 19वें ओवर में वेड का कैच छोड़ दिया और इसके बाद इन्ही वेड ने शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर लगातार ताबड़तोड़ 3 छक्‍के लगाकर ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिला दी। 

    अब खैर हसन अली की इस फील्डिंग के बाद हर जगह उनकी प्रचंड आलोचना हो रही है और इस आग में घी का काम कर रहा है सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो, जो कि अब तेजी से वायरल हो रहा है, दरअसल इसमें वे सड़कों पर बाराती डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। 

    इस वीडियो का वायरल होना था और अब हसन अली जमकर ट्रोल भी हो रहे हैं।  जहाँ एक यूजर ने उन्‍हें ट्रोल करते हुए कहा कि, यह अच्‍छा डांस कर लेते हैं और इन्‍हें रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस’ में बुलाया जाना चाहिए।  तो वहीं एक अन्य यूजर का कहना था कि हसन अली का यह एक अलग पार्ट टाइम जॉब है। 

    tweet

    गौरतलब है कि हसन अली के इस डांस वीडियो को पिछले साल उनकी टीम के ही साथी खिलाड़ी आसिफ अली ने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था।  अब खैर अगर T20 विश्वकप सेमीफाइनल की बात करें तो पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर बेहतरीन 176 रन बनाए थे, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 1 ओवर पहले ही इस लक्ष्य हासिल कर लिया था। 

    इसमें पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 67 रन ठोके थे।  उन्होंने 52 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जड़े।  इसके बाद फखर जमां ने 32 गेंदों पर 3 चौकों और 3 छक्कों से सजी 55 रन की बेहतरीन पारी खेली।  रोमांच से भरपूर इस मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एक वक्त मैच का रुख जरुर अपनी टीम की ओर मोड़ दिया था, लेकिन मैथ्यू वेड (Matthew Wade) और मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis) ने अंतिम ओवरों में तूफानी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी। 

    इसमें मैच के विलेन कहलाये यही नाचते हुए हसन अली जिन्‍होंने 19वें ओवर में वेड का कैच छोड़ दिया था, जिसके बाद वेड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की क्लास लगा दी और मैच ऑस्ट्रेलिया छीन ले गयी।