Photo - Twitter/@VatsalAdi
Photo - Twitter/@VatsalAdi

    Loading

    मुंबई : तेज धुप और गर्मी से बचने के लिए लोग अक्सर तरह-तरह के तरीके अपनाते है। आपने गर्मी से बचने के लिए देशी जुगाड़ के कई सारे वीडियो भी देखे होंगे। आमतौर पर लोग जब घर से बाहर निकलते हैं तो धुप से बचने के लिए छाता लेकर निकलते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बुजुर्ग बाबा जी के बारे में बताने जा रहे हैं। जो सिर पर पंखे वाला हेलमेट लगा कर निकलते हैं। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना। 

    दरअसल, सोशल मीडिया पर एक बाबा जी का गर्मी से बचाव का एक अतरंगी देशी जुगाड़ का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसे देखकर आपको भी अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होगा। वीडियो में देखा जा सकता है कि बाबा ने गर्मी से बचने के लिए अपने सिर पर हेलमेट लगाया हुआ है। जिसपर धुप से चलने वाला पंखा फिट करवा लिया है। बाबा के सिर के पीछे सोलर सिस्टम भी लगा हुआ है। जिससे यह पंखा चलता है और बाबा जी को गर्मी से बचाता है। 

    गौरतलब है कि बाबा का ये अजीबो गरीब जुगाड़ देखकर वीडियो बनाने वाला इसके बारे में जानने के लिए बेहद उत्सुक है। शख्स बाबा जी से पूछता है कि यह क्या सिस्टम बनाया हुआ है बाबा जी? जिसपर बाबा जी बताते हैं कि उन्होंने गर्मी से बचने के लिए उपाय निकाला है। साथ ही बाबा जी अपने सिर पर लगे पंखे की खूबियां भी बताने लगते है। बाबा जी कहते हैं कि छांव में जाने पर पंखा बंद हो जाएगा और जितनी तेज धूप होगी, पंखा उतनी तेजी से चलेगा। बाबा जी का यह वीडियो इस वक्त सुर्खियों में बना हुआ है।